राफेल सौदे की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराने की मांग

नयी दिल्ली। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) तथा कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी के नेतृत्व में विपक्षी दलों के नेताओं ने राफेल विमान सौदे की जांच की मांग को लेकर संसद भवन परिसर में धरना-प्रदर्शन किया।

संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले श्रीमती गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी, राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद, लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सहित कई प्रमुख नेता संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने एकत्रित हुए और राफेल सौदे की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

श्रीमती गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं के साथ ही समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, बहुजन समाज पार्टी की मायावाती, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की वंदना चौहान, आम आदमी पार्टी के सुशील गुप्ता तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा ने भी धरना दिया और कहा कि राफेल सौदे में बडी गड़बड़ी हुई है, इसलिए इसकी जांच जेपीसी से कराई जानी चाहिए।

विरोध प्रदर्शन कर रहे कई नेता हाथों में अपनी मांगों के समर्थन में नारे लिखी तख्तियां लिये हुए थे और सरकार के विरोध में नारे लगा रहे थे। कांग्रेस इस मुद्दे को सड़क से संसद तक जोर-शोर से उठा रही है। श्री आजाद ने कहा कि राफेल सौदे को लेकर पूरा विपक्ष एक साथ है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper