UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 7:48 PM

नाबालिक से पिता समेत 28 लोगों ने किया रेप

ललितपुर (उत्तर प्रदेश): उत्तर प्रदेश के ललितपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. एक 17 साल की लड़की ने अपने पिता समेत 28 लोगों पर उसके साथ रेप करने का संगीन आरोप लगाया है. लड़की का कहना है कि पिछले कई सालों में उसके साथ उसके पिता समेत 28 लोगों ने दुष्कर्म किया है. उसकी शिकायत के आधार पर ललितपुर पुलिस ने मंगलवार को इस संबंध में FIR दर्ज की.

आरोपियों में उसके पिता, समाजवादी पार्टी (सपा) के जिला अध्यक्ष तिलक यादव, सपा के शहर अध्यक्ष राजेश जैन जोझिया, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के जिलाध्यक्ष दीपक अहिरवार और अन्य लोग शामिल हैं. आरोपियों पर धारा 354 (शील भंग), 376-D (दुष्कर्म), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी) और आईपीसी की अन्य धाराओं और पोक्सो अधिनियम की धारा 5/6 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

लड़की ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि जब वह क्लास 6 में थी, तो उसके पिता ने उसे पोर्न वीडियो दिखाकर शारीरिक संबंध बनाने का लालच दिया, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया. बाद में, उसके पिता ने उसके लिए नए कपड़े खरीदे और उसे गाड़ी चलाना सिखाने के बहाने उसे मोटरबाइक पर घुमाने ले गया. लड़की ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसका पिता उसे एक सुनसान खेत में ले गया और उसके साथ रेप किया. पिता ने उसे धमकी दी कि अगर उसने किसी से इस बारे में बताया तो वह उसकी मां को मार डालेगा.

लड़की ने आरोप लगाया है कि कुछ दिनों बाद उसका पिता उसे स्कूल के रास्ते से एक होटल में ले गया और उसे नशीला पदार्थ युक्त नाश्ता करने को दिया. उसने उसे एक महिला को सौंप दिया, जिसने उसे एक कमरे के अंदर अकेला बैठा दिया. कुछ देर बाद एक आदमी कमरे में घुस गया, कुछ देर में वह बेहोश हो चुकी थी. जब उसे होश आया तो उसके कपड़े और जूते सही जगह पर नहीं थे और उसके पेट में तेज दर्द हो रहा था.

लड़की ने अपनी शिकायत में बताया कि बाद में यह सिलसिला जारी रहा और हर बार होटल के कमरों में एक नए व्यक्ति ने उसके साथ दुष्कर्म किया. साथ ही उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी गई.

उसने अपनी शिकायत में आगे कहा कि तिलक यादव ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया और कहा कि उसके पिता ही उसे उसके पास लाए थे. उसने उससे कहा कि उसकी मां भी उसके पास आएगी.

लड़की ने आगे आरोप लगाया है कि जब वह अपने मामा के घर गई, तो उसके चचेरे भाइयों के साथ उसके चार चाचाओं ने उसके साथ दुष्कर्म किया. उसने दावा किया कि उसकी दादी ने घटना को दबाने की कोशिश की.

ललितपुर के एसपी निखिल पाठक ने कहा, ‘यह बेहद संवेदनशील मामला है और हम इसे गंभीरता से ले रहे हैं. पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है और धारा 161 के तहत उसका बयान भी दर्ज किया गया है. एक मजिस्ट्रेट धारा 164 के तहत जल्द ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. हम पीड़ित के पिता से पूछताछ कर रहे हैं. वह एक ट्रक ऑपरेटर है.’

इस बीच सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर दावा किया है कि उन्हें और उनके भाइयों को मामले में झूठा फंसाया जा रहा है.