Main Sliderराष्ट्रीय

लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी नहीं होंगे कांग्रेस के PM उम्मीदवार : पी चिदंबरम

नई दिल्ली। साल 2019 में होने वाले आम चुनावों को लेकर सभी दलों ने अभी से कमर कसनी शुरु कर दी है। केंद्र की मोदी सरकार की जड़े कमजोर करने के लिए मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस हर सियासी पैंतरा आजमा रही है। इस बीच अब खबरें हैं कि लोकसभा चुनावों में कांग्रेस अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्‍मीदवार के तौर पर घोषित नहीं करेगी। इस बात की जानकारी पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान दी। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि राहुल ही नहीं कांग्रेस अन्‍य किसी भी व्‍यक्ति की दावेदारी की घोषणा चुनावों से पहले नहीं करेगी।

चिदंबरम ने आगे कहा, “हमने कभी नहीं कहा कि हम राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। हम बीजेपी को सत्ता से बाहर करना चाहते हैं. हम एक वैकल्पिक सरकार बनाना चाहते हैं जो प्रोग्रेसिव हो, व्यक्ति की आजादी का सम्मान करे, टैक्स टेररिज्म को बढ़ावा न दे, महिलाओं-बच्चों को सुरक्षा दे और किसानों की स्थिति में सुधार करे।” चिदंबरम ने यह स्वीकार किया कि पिछले दो दशकों में राष्‍ट्रीय पार्टियों के वोट बैंक में सेंधमारी कर क्षेत्रीय पार्टियों की स्थिति मजबूत हुई है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों का संयुक्‍त वोट शेयर भी 50 फीसदी से कम है। पूर्व वित्त मंत्री ने आगे कहा कहा, “हम एक गठबंधन तैयार करना चाहते हैं। प्रधानमंत्री पद का फैसला चुनाव के बाद गठबंधन के सभी साथी मिलकर करेंगे।”

बता दें कि भारी बहुमत के साथ केंद्र के सिंहासन पर काबिज मोदी सरकार को कड़ी टक्कर देने के लिए कांग्रेस बीते लंबे समय से क्षेत्रीय पार्टियों को एकजुट करने के लिए अभियान चला रही है। कांग्रेस इस महागठबंधन की अगुवाई करना चाहती है, लेकिन वहीं दूसरी ओर इसे मामले में क्षेत्रीय पार्टियों की राय एक-दूसरे से मेल नहीं खा रही और फिलहाल कांग्रेस की ये कोशिशे रंग लाती नजर नहीं आ रहीं।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com