मायावती से की मुलाकात,अखिलेश यादव से आज मिलेंगे तेजस्वी यादव

लखनऊ। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने रविवार की शाम बसपा प्रमुख मायावती से लखनऊ स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। सूत्रों के अनुसार तेजस्वी मायावती को बिहार में लोकसभा चुनाव में गोपालगंज सीट देने का ऑफर दे सकते हैं। तेजस्वी पार्टी नेताओं के साथ बैठक के बाद देर शाम को लखनऊ पहुंचे। तेजस्वी आज सोमवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से भी मुलाकात करेगें।

बिहार की 40 लोकसभा सीटों में महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने 16 सीटों की मांग कर राजद के समक्ष परेशानी खड़ी कर दी है। ऐसे में राजद ने यूपी में अखिलेश व मायावती के बीच गठबंधन की तर्ज रणनीति बनानी शुरू कर दी है। राजद कांग्रेस को 10 सीट देने को तैयार है। बिहार में कांग्रेस अगर अपने रुख पर कायम रही तो महागठबंधन में सीटों के बंटवारे का पेच फंस सकता है। हालांकि बिहार व यूपी की सियासी परिस्थितियां अलग हैं। बताया गया कि तेजस्वी लखनऊ के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने 19 जनवरी को कोलकाता जाएंगे।

अखिलेश यादव ने कहा कि अब भाजपा के लोग सपा-बसपा में शामिल होना चाहते हैं। बसपा-सपा में गठबंधन से न केवल भाजपा का शीर्ष नेतृत्व व पूरा संगठन बल्कि कार्यकर्ता भी हिम्मत हार बैठे हैं। अब भाजपा बूथ कार्यकर्ता कह रहे हैं कि ‘मेरा बूथ, हुआ चकनाचूर’। ऐसे निराश-हताश भाजपा नेता-कार्यकर्ता अस्तित्व को बचाने के लिए अब बसपा-सपा में शामिल होने के लिए बेचैन हैं।

=>