इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाते वक्त लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके गए अखिलेश यादव, भड़के सपा कार्यकर्ता

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। बता दें कि अखिलेश यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय एक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। अखिलेश को रोकने के बाद सपा के कार्यकर्ता भड़क गए। इसको लेकर उन्होंने प्रदेश भर में कई जगह धरना प्रदर्शन भी किया है।

अखिलेश यादव एक छात्र नेता के शपथ समारोह में शामिल होने इलाहाबाद विश्वविद्यालय जा रहे थे। इस घटना को लेकर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि ‘एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है!’

एक दूसरे ट्वीट में अखिलेश यादव ने कहा कि, “एक अन्य ट्वीट में उन्होंने आरोप लगाया कि ‘बिना किसी लिखित आदेश के मुझे एयरपोर्ट पर रोका गया। पूछने पर भी स्थिति साफ करने में अधिकारी विफल रहे। छात्र संघ कार्यक्रम में जाने से रोकना का एक मात्र मकसद युवाओं के बीच समाजवादी विचारों और आवाज को दबाना है।”

एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई-अड्डे पर रोका जा रहा है!

अखिलेश यादव को इलाहाबाद विश्वविद्यालय जाने से रोकने के बाद विधान परिषद में जमकर हंगामा शुरू हो गया। सपा सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा करते हुए प्रदेश की योगी सरकार पर तानाशाही के आरोप लगाए।

इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एडीएम ईस्ट वैभव सिंह अखिलेश यादव को रोकते हुए दिखाई दे रहे हैं। जिसपर अखिलेश उनसे कह रहे हैं कि वो उन्हें हाथ भी ना लगाएं।

उधर यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने इस मामले पर कहा कि, “मामले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अखिलेश को अराजकता से बाज आना चाहिए। उन्हें प्रशासन के अनुरोध पर रोका गया है। अगर वह वहां जाते तो हिंसक झड़प हो सकती थी। इसलिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अनुरोध पर प्रशासन ने ये फैसला लिया है।”

विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन ने कहा कि यूपी में आपातकाल लागू हो गया है।

=>