विज्ञापन पर गूगल ले लिया बड़ा फैसला

नई दिल्ली। गूगल ने एलान किया है कि वो अब यूजर्स के मोबाइल पर और अधिक विज्ञापन दिखाएगा। कंपनी एंड्रॉयड और iOS दोनों पर ऐसा करने की तैयारी कर रही है।

विज्ञापन को डिस्कवरी एड के नाम से जाना जा रहा है जहां इस साल के अंत तक इसे रोलआउट कर दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि डिस्क्वरी एड्स यूजर्स के पास पहुंचने का एक नया जरिया है। डिस्क्वरी एड्स के अलावा गूगल ने भी कहा कि वो मोबाइल यूजर्स को गैलरी एड्स भी देगा। बता दें कि ये एक नया सर्च विज्ञापन फॉर्मेट है जो यूजर्स को सर्च रिजल्ट पेज पर ज्यादा कंटेंट देगा।

वहीं कई एंड्रॉयड होम स्क्रीन पर गूगल डिस्कवर फीड में स्टैंडर्ड विज्ञापन दिखेंगे। कंपनी ने कहा कि यूजर्स को यहां अपने ब्रैंड्स और प्रोडक्ट्स की झलकियां दिखेंगे जहां वो स्वाइप भी कर सकते हैं।

गूगल कई प्लेटफॉर्म पर शॉपिंग के विज्ञापन दिखाएगा जिसमें यूट्यूब, गूगल इमेज और दूसरे शामिल है। वहीं कंपनी गूगल शॉपिंग अनुभव को रिडिजाइन करेगी जहां यूजर्स कई लाखों प्रोडक्ट्स को कई स्टोर्स की मदद से एक साथ देख पाएंगे। यूजर्स के पास फीचर, ब्रैंड्स और रिव्यू के आधारित पर भी होमपेज को चुनने का ऑप्शन होगा।

=>