धर्म - अध्यात्म

हस्तरेखा शास्त्र ज्ञान से जानें बुध पर्वत के संकेत, समाज में किस तरह मिलता है मान और सम्मान

किसी भी व्यक्ति पूरे जीवन को हस्तरेखा शास्त्र से जाना जा सकता है, इसमें रेखाओं के साथ ही पर्वतों को विशेष महत्व दिया जाता है, आज हम बात करेंगे बुध पर्वत के बारे में बुध पर्वत की स्थिति से ही जाना जा सकता है कि आप में बुद्धि का स्तर क्या है, आप कितने अच्छे व्यापारी हैं, कैसा है आपका अपनी बहन बेटी से रिश्ता। अगर आपको बुध पर्वत की इन सब बातों के बारे में नहीं पता है तो आज हम आपको बुध पर्वत की इन सब बातों के बारे में बताएंगे तो चलिए जानते हैं बुध पर्वत और बुध पर्वत पर बनने वाले चिन्हों के बारे में…

बुध पर्वत का विकसित होना

जिन लोगों का बुध पर्वत विकसित होता है। ऐसे व्यक्ति में तार्किक क्षमता बहुत अधिक होती है। ये लोग किसी से भी तर्क करने में घबराते नहीं हैं। इन लोगों का मानसिक स्तर भी उच्च होता है। ये लोग शारीरीक कार्य बहुत कम करते हैं। इन लोगों को बुद्धि से करने वाले कार्यों में आनंद आता है। इन लोगों की भाषा शैली बहुत अच्छी होती है । ये लोग अपनी भाषा से किसी को प्रभावित कर लेते हैं । इन लोगो को बातों में हराना पाना काफी मुश्किल होता है। ये लोग अत्याधिक बातूनी होते हैं।

बुध पर्वत का अविकसित होना 

जिन लोगों के हाथ की हथेली मे बुध पर्वत अविकसित होता है। ऐसे लोग बुद्धि का सही प्रयोग नहीं कर पाते । इस प्रकार के लोग बुद्धि से करने वाले कामों में कभी भी सफलता नहीं प्राप्त कर पाते। इन लोगों के पास हमेशा पैसों की भी तंगी रहती है। ये लोग आर्थिक रूप से भी संपन्न नहीं होते । समाज में इन लोगों को मान – सम्मान भी बहुत कम मिलता है। इस प्रकार के लोग अंधविश्वासी होते हैं। या तो ऐसे लोग किसी पर बहुत विश्वास करते हैं या बिल्कुल भी नहीं करते । हस्तरेखा शास्त्र में बुध पर्वत का अविकसित होना कई प्रकार की परेशानियां देता है।

बुध पर्वत पर खड़ी रेखांए होना

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के हाथ में बुध पर्वत पर खड़ी रेखांए होती हैं । ऐसे व्यक्ति को समाज में मान -सम्मान की प्राप्ति होती है। घर -परिवार में भी लोग इनकी सलाह से ही काम करते हैं। परिवार में इन्हें अत्याधिक मान- सम्मान मिलता है। इन लोगों का दिमाग बहुत तेज चलता है। ऐसे लोग अपने जीवन में कई उपलब्धियां हासिल करते हैं। इन लोगों के पास धन- सम्पत्ति की भी कोई कमीं नहीं रहती । ये लोग एक अच्छे व्यापारी बनते हैं । इन लोगों की पहचान इनकी बुद्धिमता ही होती है।

बुध पर्वत पर जाल होना

जिस व्यक्ति के हाथ की हथेली में बुद्धि पर्वत पर जाल होता है। ऐसे व्यक्ति को बुद्धि के कार्य करने में कई प्रकार की परेशानियां आती है। ऐसे लोगों के पास अक्सर धन की कमीं देखी गई है। ये लोग अपने जीवन में आर्थिक रूप से कभी सम्पन्न नहीं रह पाते । समाज में भी इन लोगों को उचित मान -सम्मान नहीं मिलता । घर -परिवार के लोग भी इन्हें हीन- भावना से देखते हैं। ऐसे लोगों की वाणी भी मधूर नहीं होती। इन लोगों को परिवार में भी ताल -मेल बैठाने में बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button