Main

Today's Paper

Today's Paper

उपमुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य ने स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल प्रयागराज को सौपे 80 वेंटीलेटर्स।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल प्रयागराज को सौपे 80 वेंटीलेटर्स।

  मरीजों को मिलेगी बेहतर चिकित्सा सुविधा। 

  स्वरूप स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल का किया जाएगा अपग्रेडेशन ।

पार्किंग की भी की जाएगी व्यवस्था।

रैन बसेरे के भी की जाएगी व्यवस्था ।

मरीजों के साथ तीमारदारों की भी सुविधा का रखा जाएगा खयाल ।

                             - केशव प्रसाद मौर्य 

लखनऊ,12 मई(तरुणमित्र)।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल प्रयागराज को 80 वेंटिलेटर सौपते हुए उनका उद्घाटन किया। उन्होंने स्वरूप रानी नेहरू हॉस्पिटल का सघन निरीक्षण करते हुए मरीजों को दी जा रही सुविधाओं व चिकित्सा सुविधाओं के बारे में जमीनी हकीकत का जायजा लिया ।उन्होंने कहा स्वरूप रानी हॉस्पिटल का विस्तारीकरण कराया जाएगा और इसे मेडिकल कॉलेज जैसा स्वरूप प्रदान करने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि यहां पर पार्किंग की समस्या  का निदान किया जाएगा तथा अंदर और बाहर की सड़कों का चौड़ीकरण भी किया जाएगा। उन्होंने जिला प्रशासन व चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि  संसाधनों का भरपूर उपयोग किया जाए ।   आगामी समय को देखते हुए अस्पताल में दुगनी- तिगुनी व्यवस्था करने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि यहां पर एक रैन बसेरे की भी व्यवस्था की जाएगी। तीमारदारों के लिए भी निशुल्क भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ।उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि तीमारदारों को दिन में दो-तीन बार उनके मरीज की स्थिति के बारे में जानकारी दी जाए। ज्ञातव्य है कि श्री मौर्य के निर्देश  पर तीमारदारो को सूचना देने की व्यवस्था के लिए एक एजेंसी को हायर किया गया था, जिसके द्वारा कार्य किया जा रहा है, लेकिन इस कार्य में और अधिक गति लाने की आवश्यकता पर उन्होंने बल दिया  । उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी।

इस अवसर पर उपस्थित चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाॅफ का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि इस समय देश को आपकी सेवा की जरूरत है। प्रत्येक मरीज को अपने परिवार का सदस्य मानकर इलाज करें। इस आपदा की घड़ी में आपका योगदान सराहनीय है। इसके लिए आप सभी बधाई के पात्र है। प्रशासन एवं आप लोगो के सहयोग से प्रयागराज में कोविड का स्तर लगातार नीचे आ रहा है। यह हम सभी के लिए राहत की बात है। उन्होंने जिलाधिकारी एवं उनकी पूरी टीम को इसके लिए बधाई दी। उन्होंने तीसरी लहर की सम्भावना के दृष्टिगत प्रशासन एवं मेडिकल स्टाॅफ को इसके लिए अभी से तैयार रहने को कहा है साथ ही साथ यह भी कहा है कि मरीजों के बेहतर उपचार के लिए और भी जितने संसाधन की आवश्यकता हो, उसका प्रपोजल बनाकर अविलम्ब प्रस्तुत करें, जिससे कि समय से आवश्यकतानुसार संसाधनों को उपलब्ध कराया जा सके। 
उप मुख्यमंत्री जी ने चिकित्सकों से इलाज में आ रही कठिनाईयों के बारे में जानकारी ली एवं कठिनाईयों को दूर करने के लिए आश्वस्त किया। उप मुख्यमंत्री जी ने नर्सिंग डे के अवसर पर नर्सों को तथा सभी चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाॅफ को शुभकामनाएं दी। उन्होंने मेडिकल कालेज के प्राचार्य से ऐसी व्यवस्था करने के लिए कहा, जिससे कोविड मरीजों के परिजनों को उनका हाल-चाल जानने के लिए परेशान न होना पड़े। 
इस अवसर  पर जनप्रतिनिधिगण, जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी, नगर आयुक्त रवि रंजन, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डाॅ0 एस0पी0 सिंह सहित अन्य सम्बंधित चिकित्सकगण उपस्थित रहे।

Share this story