गया: ज्ञान की भूमि बोधगया में रहने वाली महिलाओं womens ठगी की शिकार हुई। ठगी की शिकार महिलाएं womens बुधवार को एक स्वयंसेवी संगठन के संचालक व एक कर्मी को पकड़कर बोधगया थाना को सुपुर्द कर दिया। सुपुर्द करने के उपरांत ठगी के शिकार सैकड़ों की संख्या में महिलाओं womens ने पर्यटक बोधगया थाना का घेराव किया। पैसा की मांग करते हुए थाना परिसर में हंगामा करने लगी।

हंगामा कर रही महिलाओं womens का कहना है कि संस्थान के संचालक से पुलिस पैसा की वापसी कराए। थाना परिसर में करीब दो घंटे तक महिलाएं womens जमी रही। अपनी पैसा की मांग कर रहे थी। पीड़ित महिलाओं womens महिमा का कहना है कि संस्थान द्वारा नौकरी देने के लिए आवेदन जमा कराया था। आवेदन जमा करने की प्रक्रिया गया जिले के प्रत्येक प्रखंड में चल रहा था। पिछले तीन से चार माह से जिले अलग-अलग प्रखंड में संस्थान का कार्यालय खोला गया था। जहां आवेदन के साथ अभ्यर्थियों से चार हजार रुपये नगद राशि ली गई है। उन्होंने बताया कि बोधगया में एक होटल के सामने संस्थान के कार्यालय में 15 जून तक करीब 15 सौ महिलाओं womens ने चार हजार रुपये की दर राशि जमा कराई थी।

इस तरह देखा जाए तो संस्थान को करीब 60 लाख रुपये जमा हुए थे। 16 जून से लगातार संस्थान के संचालक से बातचीत करने और नौकरी देने की बात करना चाह रहे थी। लेकिन फोन पर कोई जवाब नहीं मिल रहा था। जैसे हीं महिलाओं को जानकारी मिली कि संस्थान के संचालक और एक महिलाओं womens बोधगया आई हुए हैं। उन्हें संस्थान से जबरन पकड़ कर बोधगया थाना में लाकर पुलिस के हवाले की। उन्होंने बताया कि संचालक पहले पैसा लौटाने की बात कर रहे थे, लेकिन अब इंकार कर रहे हैं।