Wednesday, December 8, 2021 at 3:21 PM

जेवर की जगह चीन-कोरिया के एयरपोर्ट की दिखाई तस्वीर

लखनऊ:पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को यूपी के नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) आधारशिला रखी। इसको लेकर बीजेपी के नेताओं ने चीन के बीजिंग और कोरिया के इंचियोन एयरपोर्ट की फोटो पोस्ट किए। इन फोटो की असलियत पता चलने के बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी नेताओं को ट्रोल किया गया। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लिखा कि भाजपा के झूठे काम की हर तस्वीर उधार है।

एक हफ्ते के भीतर बड़ागांव थाने के एक कांस्टेबल और एक हेड कांस्टेबल की असमय ही मौत हो गई। इसके चलते बड़ागांव थाने के पुलिसकर्मियों में शोक की लहर है। पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि जिस ट्रक ने दोनों पुलिसकर्मियों को टक्कर मारी थी, सीसीटीवी कैमरों की फुटेज की मदद से उसे चिह्नित कर लिया गया है। ट्रक के साथ आरोपी चालक जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा। हादसे में जान गंवाने वाले दोनों पुलिसकर्मियों के परिजनों के साथ पूरे महकमे की संवेदना है। सरकारी नियमानुसार पीड़ित परिजनों की पूरी मदद की जाएगी।

यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह समेत कई बीजेपी नेताओं ने पीएम मोदी को धन्यवाद देते हुए यह फोटो पोस्ट किए थे। इन तस्वीरों का इस्तेमाल करते हुए यह बताया गया कि ये एयरपोर्ट का मॉडल है। बाद में सामने आया कि सोशल मीडिया पर एयरपोर्ट के मॉडल की पोस्ट की गई तस्वीरें जेवर एयरपोर्ट की नहीं थी। बल्कि, दक्षिण कोरिया के इंचियोन इंटरनेशनल एयरपोर्ट की है। इसके बाद विपक्ष ने भाजपा की खिंचाई शुरू कर दी है।