Thursday, September 23, 2021 at 4:23 AM

98 करोड़ रुपए के जीएसटी फ्रॉड में एक व्यापारी गिरफ्तार

गाजियाबाद। 98 करोड़ रुपए के जीएसटी फ्रॉड के एक मामले में सेंट्रल जीएसटी डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने गाजियाबाद से एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि राकेश शर्मा नाम के एक व्यापारी ने फर्जी कंपनी बनाई और 37 करोड़ रुपए का इनपुट क्रेडिट हासिल करने के लिए उनके माध्यम से फर्जी चालान तैयार किए।

सेंट्रल जीएसटी गाजियाबाद के आयुक्त आलोक झा ने बताया कि शुक्रवार को हमने तंबाकू उत्पादों के व्यवसाय में लगे एम/एस कुमार सेल्स के प्रोपराइटर राकेश कुमार को गिरफ्तार किया। राकेश ने वस्तु की वास्तविक आपूर्ति के बिना ही नकली जीएसटी चालान जारी कर दिया और फर्जी कंपनियों के माध्यम से एक निश्चित प्रतिशत पर अन्य कंपनियों को दिए गए फर्जी इनपुट टैक्स क्रेडिट को पास किया।

झा ने आगे बताया कि हमने राकेश शर्मा के कार्यालयों और निवास पर तलाशी ली। इस दौरान हमने धोखाधड़ी में उनकी संलिप्तता साबित करने वाले गुप्त दस्तावेजों को जब्त कर लिया। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, व्यापारी राकेश को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इससे पहले जनवरी में सेंट्रल जीएसटी डिपार्टमेंट ने तीन कंपनियों के कार्यालयों पर छापेमारी की थी, जिसमें टैक्सेबल 81 करोड़ रुपए के जीएसटी फ्रॉड का खुलासा हुआ था।

 

Loading...