अमरोहा में टायर फटने से बस पलटी, 5 की मौत 88 यात्री घायल

अमरोहा। उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिला में शुक्रवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया जब यात्रियों से भरी एक तेज रफ्तार प्राइवेट बस टायर फटने से खेत में जाकर पलट गई। बस पलटने से चीखपुकार मच गई। शोर सुनकर ग्रामीण दौड़े और पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से बस में फंसे यात्रियों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। तब तक पांच यात्रियों की मौत हो चुकी थी। इस भीषण हादसे में करीब 88 यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से घायल यात्रियों को निकट के अस्पतालों में भर्ती कराया है। मौत की खबर मिलते ही मृतकों के घरों में कोहराम मच गया है। पुलिस ने क्षतिग्रस्त बस को कब्जे में ले लिया है। पुलिस मृतकों और घायलों के नाम और पता की जानकारी कर रही थी। पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं घायलों का उपचार चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, सम्भल जनपद से सुबह पौने दस बजे प्राइवेट बस सवारियों को भरकर अमरोहा के लिए निकली। रास्ते में पलौला गांव के पास चालक बस पर नियंत्रण खो बैठा। बेकाबू होकर बस खंदक में पलट गई। हादसे में 80 से अधिक यात्री दब गए और चीखने चिल्लाने लगे। शोरगुल होते ही आस पास के गांवों के सैकड़ों लोग आए और बस में फंसे लोगों को निकालने में जुट गए। साथ ही घटना की जानकारी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दी। प्रशासन के सहयोग से ग्रामीणों ने खंदक में उतरकर यात्रियों को निकाला और ट्रैक्टर की मदद से बस को खींचा गया। घायलों को एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। पूर्वाहन 11:30 बजे तक पांच लोगों की मौत हो गई थी। हादसे की जानकारी मिलते ही घायल यात्रियों के परिजन भी मौके पर जुटने लगे हैं।हादसे में अपनों की सलामती के लिए हर कोई बेचैन हो गया। जिसने भी सुना बस मौके की ओर दौड़ पड़ा।अफसरों ने मौके का मुआयना करने के बाद रिपोर्ट दर्ज कराने की हिदायत दी है। पुलिस ने शवों की पहचान करके पंचनामा भरना शुरू कर दिया है।इनके पोस्‍टमार्टम की प्रक्रिया चल रही थी।

बस का अगला टायर फटने से हुआ हादसा
निजी बस का टायर फटने से हादसा हुआ बताया जा रहा है।बताते हैं कि बस चालक ने सम्‍भल चौराहे पर बस की रफ़तार काफी तेज कर दी थी। जब बस पलौला गांव पहुंची तो चालक ने स्‍पीड ब्रेकर पर गति कम नहीं की और इसी बीच, अचानक बस का अगला टायर फट गया और बस अनियंत्रित हो गई और बचाने के चक्‍क्‍र में चालक ने बस को मोडा तो बस पलट गई।

हादसे में इन लोगों की गई जान
हादसे में मरने वालों में रजाद़दीन निवासी गांव सुल्‍तानपुर,थाना नौगांवा सादात, नावेद हुसैन निवासी मुहल्‍ला कटरा बख्‍तावर, थाना अमरोहा नगर, तहजीब निवासी गांव पटटी थाना डिडौली, नायाब बेगम निवासी महमूद खां सराय, सम्‍भल तथा खुर्शीद अहमद निवासी भिकनपुर मुंढा डिडौली हैं। इसके अलावा मरीज बढ़ने से अस्पताल में भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सीएमओ और सीएमएस भी अस्पताल पहुंच गए हैं।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper