Main Sliderराष्ट्रीय

कुर्बानी सैनिकों की, महिमामंडन मोदी का, कांग्रेस ने सरकार से पूछे 10 सवाल…

नई दिल्ली। राफेल डील को लेकर हमलावार कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार और बीजेपी पर हमला बोला है। इस बार कांग्रेस ने देश के सैनिकों को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही मोदी सरकार से 10 सवाल पूछे हैं। कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हम सैनिकों की बहादुरी को सलाम करते हैं।

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हमारे सैनिक व अर्द्ध सैनिक बल वर्षों से सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देते आए हैं। उन्होंने कहा कि 28-29 सितंबर को हुए सर्जिकल स्ट्राइक के लिए सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश की सरकार को बधाई दी थी।

सुरजेवाला ने निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैनिकों से विश्वासघात और राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कुर्बानी सैनिक की, महिममामंडन मोदी का और वोट बीजेपी को ये नहीं चलेगा।

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछे ये 10 बड़े सवाल…

1- मोदी जी आपने सैनिकों को OROPसे महरूम क्यों किया?

2- आपने राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड़ क्यों किया? मोदी सरकार के दौरान 16 बड़े आतंकी हमले हुए। सैनिकों और नागरिकों की जानें गई। पाकिस्तान हमारे सैनिकों के सर काट ले जाते हैं!

3- मोदी जी आप देश की सीमाओं की रक्षा करने में फेल क्यों हुए? मोदी सरकार के दौरान सीमा उल्लंघन के मामले में 500% का इजाफा हुआ।

4- कुख्यात, बदनाम, आतंक की जननी ISI को पठानकोट की जांच करने के लिए क्यों बुलाया? जबकि वापस जाकर ISI ने कहा कि भारत ने अपने से सैनिक खुद मारे!

5- सैनिकों के पैसे में कटौती क्यों? 2018-19 के दौरान रक्षा बजट GDP का 1.58 रह गया जो 1962 के बाद सबसे कम है।

6- संसद की सुरक्षा समिति की रिपोर्ट में सामने आया कि सेना के पास 68% हथियार पुराने हो चुके हैं। सरकार चीन के पास सड़क बनाने के लिए पैसे नहीं दे रही। इस समिती की रिपोर्ट के बाद जनरल बीसी खंडूरी को ही हटा दिया गया। ऐसा क्यों?

7- चीन ने डोकलाम में कब्जा कर लिया और प्रधानमंत्री मौन मोदी क्यों बने रहे? चिकननेक तक चीन ने सड़क बना ली।

8- राफेल सौदे में 41 हजार करोड़ के घोटाले पर चुप क्यों हैं? 126 की जगह केवल 36 विमान क्यों खरीदे?

9- चीन के सामने झुक कर आपने क्यों माउंटेंस कॉर्प के गठन को रद्द कर दिया?

10- क्या आपने नक्सलवाद को हिंसा फैलाने की खुली छूट दे कर देश की आंतरिक सुरक्षा से समझौता नहीं किया?

सुरजेवाला ने ये भी कहा कि मोदी-शाह की जोड़ी का ISI से महागठबंधन है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button