अंतरराष्ट्रीय

कैवनॉग ने खुद को ’स्वतंत्र, निष्पक्ष’ न्यायाधीश बताया

वाशिंगटन। अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के नामित जज ब्रेट कैवनॉग ने खुद को ’स्वतंत्र, निष्पक्ष न्यायाधीश’ बताया है। यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे कैवनॉग ने एक समाचार पत्र में ओप-एड में लिखे लेख में खुद को ’स्वतंत्र, निष्पक्ष न्यायाधीश’ बताया।

उन्होंने स्वीकार किया कि पिछले सप्ताह सीनेट न्यायिक समिति के समक्ष वे ज्यादा भावुक हो गए थे।

गुरुवार को वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए ओप-एड में उन्होंने लिखा, “मैं पिछले गुरुवार (27 सितंबर) को कुछ ज्यादा भावुक हो गया था।“

कैवनॉग ने लिखा, “मैं शायद कभी-कभी बहुत भावुक रहा हूं। मुझे पता है कि मेरी आवाज तेज थी और मैंने कुछ ऐसी बातें कही जो मुझे नहीं कहनी चाहिए थी। मुझे उम्मीद है कि हर कोई समझ सकता है कि मैं वहां एक बेटे, पति और पिता के रूप में था। मैंने गवाही दी उस समय मेरे दिमाग में मेरी जिदंगी के पांच सबसे महत्वपूर्ण लोग थे, मेरी मां, मेरे पिता, मेरी पत्नी और मेरी सभी बेटियां।“

सीएनएन के मुताबिक, कैवनॉग और उन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली कैलिफोर्निया की प्रोफेसर क्रिस्टीन ब्लेसी फोर्ड ने 27 सितंबर को सीनेट न्यायिक समिति के समक्ष गवाही दी थी।

फोर्ड ने कैवनॉग पर आरोप लगाया है कि जब दोनों हाईस्कूल में थे तो उन्होंने उनका यौन उत्पीड़न किया था।

फोर्ड ने आरोप लगाया कि एक पार्टी में शराब के नशे में कैवनॉग ने जबरन उनके कपड़े उतारने की कोशिश की और जब उन्होंने चिल्लाने की कोशिश की तो कैवनॉग ने उनका मुंह दबा दिया।

कैवनॉग ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button