सोनभद्र

सोनभद्र: स्कूल बस और ट्रक में भीषण टक्कर, 30 बच्चे घायल

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिला में सोमवार सुबह स्कूली बस को नशे में धुत ट्रक ड्राइवर ने विपरीत में जाकर जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बस पलट गई और मौके पर चीखपुकार मच गई। बच्चों के चीखने की आवाज सुनकर राहगीर दौड़े और बच्चों को सकुशल बाहर निकाला। गनीमत रही कि इस बस में बैठे सभी बच्चे सुरक्षित बच गए। हादसे में करीब तीन दर्जन बच्चों और ड्राइवर को चोटें आईं हैं।

घटना की जानकारी राहगीरों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन करके घंटों की मशक्कत के बाद बच्चों को बाहर निकाला और एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराया। परिजनों को हादसे की खबर मिली तो उनके होश उड़ गए। परिजनों ने अपने लाड़लो को सुरक्षित पाकर राहत की साँस ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त बस और ट्रक को अपने कब्जे में लिया है। पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, घटना शक्तिनगर थाना क्षेत्र के खड़िया के पास की है। यहां सोमवार सुबह केंद्रीय विद्यालय शक्ति नगर की स्कूल बस करीब 72 स्कूली बच्चों को विद्यालय छोड़ने के लिए जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बस खड़िया के पास पहुंची थी तभी नशे में धुत एक ट्रक चालक विपरीत दिशा में ट्रक को लेकर पहुँच गया और बस में जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बच्चे सीट गिर गए तो कुछ के सिर सीट में टकराने से घायल हो गए।

बच्चों की चीखपुकार सुनकर राहगीर दौड़े और पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर घायल करीब 30 बच्चों को एनटीपीसी अस्पताल में भर्ती कराया। यहाँ उनके प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। हादसे में ट्रक ड्राइवर बुरी तरह घायल हुआ है। उसका भी इलाज चल रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि जिस जगह हादसा हुआ वहां पर करीब 40 फीट गहरी खाई है। गनीमत रही कि इस भीषण हादसे में किसी अनहोनी नहीं हुई। हादसे से मार्ग पर लम्बा जाम लग गया जो घंटो बाद दुरुस्त हो पाया।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com