बीपीएड अभ्‍यर्थियों को रोका गया, हल्‍का बल प्रयोग

गोरखपुर।32022 खेल अनुदेशकों की भर्ती पर लगी रोक हटाने की मांग को लेकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मिलने जा रहे बीपीएड अभ्‍यर्थियों को गोरखनाथ मंदिर परिसर के गेट पर रोक दिया गया। पुलिस ने उन्‍हें वापस जाने को कहा लेकिन अभ्‍यर्थी अड़ गए। इसके बाद पुलिस ने हल्‍का बल प्रयोग कर अभ्‍यर्थियों को वहां से खदेड़ दिया। बताया जा रहा है कि दो अभ्‍यर्थियों को हिरासत में लिया गया है।

बीपीएड धारकों ने पहले मुख्‍यमंत्री से मिलने का समय लिया था। लेकिन उन्‍हें जो समय दिया गया था उस समय पर वे नहीं जा सके। शनिवार सुबह जब वे मंदिर पहुंचे तो अधिकारियों ने इसी बात का हवाला देते हुए उन्‍हें रोक दिया। लेकिन बीपीएड अभ्‍यर्थी सीएम से मिलने की बात पर अड़ गए। वहीं धरना देकर बैठ गए।

बीपीएड अभ्‍यर्थियों का कहना है कि 32022 खेल अनुदेशक के पद पर भर्ती समाजवादी पार्टी सरकार में आई थी। पहली काउंसलिंग 4 अप्रैल 2017 को होनी थी लेकिन सरकार बदलने पर इनकी भर्ती पर रोक लगा दी गई। रोक लगने के बाद से अब तक सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। इसी बात को लेकर वे सीएम से मिलना चाह रहे थे लेकिन पुलिस अधिकारियों ने मना कर दिया। अभ्‍यर्थियों का कहना है कि उनके भविष्य का सवाल है। सरकार को इस बारे में सहानुभूतिपूर्वक विचार करना चाहिए।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper