लखनऊ

अपराधियों से सख्ती से निपटेगी केंद्र सरकार : राजनाथ

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने असोम के तिनसुकिया में हुए उग्रवादी संगठन के हमले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस हमले में पांच लोग मारे गए हैं। राजनाथ ने इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की निन्दा करते हुए कहा कि इस तरह की कायराना हरकतों को बर्दाश्त नहीं की किया जाएगा। ऐसी घटनाओं के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि उन्होंने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की है और उनसे कहा है कि केंद्र सरकार अपराधियों से सख्ती से निपटेगी।
गृहमंत्री राजनाथ शुक्रवार को विद्या भारती शिक्षण संस्थान में आयोजित राष्ट्रीय खेल समारोह के समापन अवसर पर बोल रहे थे। श्री सिंह ने विद्या भारती को विश्व की श्रेष्ठ शिक्षण संस्थान में से एक बताया। उन्होंने कहा कि एक समय था जब भारत में खेलकूद को सही नज़रिये से नहीं देखा जाता था। अब स्थिति बदल रही है और मान्यता बनी है कि खेलेगा भारत तो खिलेगा भारत। हमारे खिलाड़ी गोल्ड जीत रहे हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले वक्त में भारत सुपर स्पोर्ट्स पावर बनेगा।
राजनाथ ने कहा कि ज्ञान के साथ संस्कार भी देना जरूरी होता है। भारत के संस्कार और मूल्य देश की विशेषता हैं। भारत के संस्कार का आज विश्व के दूसरे देशों में भी आकर्षण है। भारतीय संस्कृति ने ही पूरे विश्व को अपना परिवार मानने का उद्घोष किया है। अन्य किसी संस्कृति में ये बात नहीं की गई है। हम पूरे विश्व को श्रेष्ठ बनाएंगे।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com