टेक मित्र

मार्केट में उपलब्ध है अब Nokia 5, जाने इसके जबरदस्त फीचर्स और दाम

Nokia एक ऐसा नाम है जिसने भारतीय मोबाइल मार्केट में खूब धूम मचाई। शायद ही कोई ऐसा यूजर हो जिसने Nokia का नाम न सुना हो। अगर आप Nokia के यूजर रहें हैं और फिर से Nokia का मोबाइल यूज करने की चाहत है तो आपका इंतजार खत्म हुआ।

क्योकि मार्केट में Nokia के मिड रेंज एंड्रॉयड Nokia 5 स्मार्टफोन की बिक्री भारत में शुरू हो गई है यह देश भर के 10 शहरों के रिटेल स्टोर पर स्वतंत्रता दिवस के दिन से उपलब्ध हो गया है इससे पहले इसकी प्री बुकिंग हो रही थी। गौरतलब है कि यह स्मार्टफोन ऑनलाइन नहीं मिलेगा ।

Nokia के स्मार्टफोन्स बनाने का अधिकार अब फिनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्लोबल के पास है। और कंपनी ने तीन एंड्रॉयड स्मार्टफोन सहित Nokia 3310 लॉन्च किया है हालांकि इसे लॉन्च मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान किया गया था, लेकिन भारत में बाद में आया है।

पिछले महीने से इस स्मार्टफोन की बिक्री दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर , कोलकाता, लखनउ, चंडीगढ़, पूणे, बंगलुरू और अहमादाबाद में इसकी प्री बुकिंग हो रही थी।

Nokia 5 की कीमत 12,499 रुपये है और सिर्फ इसका मैट ब्लैक कलर वैरिएंट ही मिलेगाइ हालांकि बाद में इसका दूसरा कलर वैरिएंट कॉपर, सिल्वर और टेमपर्ड ब्लू में भी उपलब्ध होगा ।रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके साथ वोडाफोन ऑफर भी दे रहा है।

Nokia 5 में 5 इंच की डिस्प्ले दी गई है इसके अलावा इसमें 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है यह एक मिड रेंज स्मार्टफोन है जिसकी बिल्ड क्वॉलिटी काफी बेहतर है इसमें MTK क्वॉडकोर प्रोसेसर दिया गया है इसका बैक एल्यूमिनियम और पॉलिकार्बोनेट का बना है जो इसे प्रीमियम टच देता है।

फोटोग्राफी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। और यह एंड्रॉयड नूगट पर चलता है। सेल्फी के लिए भी इसमें डिस्प्ले फ्लैश के साथ 8 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है। कंपनी के मुताबिक इसमें हर महीने सिक्योरिटी अपडेट्स मिलेंगे इसके अलावा इसमें गूगल का पर्सनल ऐसिस्टेंट भी दिया गया है जिसे कंपनी ने Pixel स्मार्टफोन के लिए लॉन्च किया था।

इस स्मार्टफोन को सिल्वर व्हाइट, मैट ब्लैक, टेमपर्ड ब्लू और कॉपर व्हाइट कलर वैरिएंट में पेश किया गया है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है हालांकि कंपनी ने लॉन्च के दौरान ऐलान किया है कि इसमें गूगल क्लाउड के जरिए अनलिमिटेड फोटो स्टोरेज दी जाएगी।

इसमें लैमिनेटेड पोलराइज्ड एचडी डिस्प्ले लगाया गया है यानी दिन के उजाले में भी इसे आसानी से देखा जा सकता है।

loading...
=>

Related Articles