बसपा सुप्रीमों मायावती भी आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकती हैं

लखनऊ। आगामी लोकसभा चुनावों में कई बड़े राजनैतिक दिग्गज चुनाव मैदान में जनता के बीच अपनी किस्मत आजमाते हुए नजर आयेंगे। एक तरफ जहाँ पीएम नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे तो वहीँ सपा अध्यक्ष और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी कन्नौज से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। इस बीच खबरें हैं कि बसपा सुप्रीमों मायावती भी आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा सकती हैं। भाजपा ने भी मायावती के सामने मजबूत उम्मीदवार की तलाश शुरू कर दी है।

गौतमबुद्ध नगर से लड़ सकती हैं मायवती :
यूपी का गौतमबुद्ध नगर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती का गृह जिला है। बादलपुर बसपा सुप्रीमो का पैतृक गांव है। यहीं पर उनका जन्‍म हुआ था। इस बार माना जा रहा है कि मायावती यहां से चुनाव लड़ सकती हैं। चर्चा चल रही है कि वह बुलंदशहर से भी चुनाव मैदान में उतर सकती हैं। हालांकि, गौतबुद्ध नगर उनका गृह जिला होने के कारण यहां से उनके चुनाव में उतरने के कयास ज्‍यादा लग रहे हैं।

पूर्व विधायक ने ठोंका दावा :
बसपा प्रमुख मायावती के सामने लड़ने के लिए भारतीय जनता पार्टी से एक दिग्‍गज नेता ने अपना दावा ठोका है। चर्चा है कि राज्‍य सरकार में मंत्री रह चुके नवाब सिंह नागर ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अपनी दावेदारी ठोकी है। फिलहाल यहां से डॉ. महेश शर्मा सांसद हैं। इसके बाद अब डॉ. महेश शर्मा के सामने भी संकट खड़ा हो गया है। देखना होगा कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व आखिरकार किसे इस सीट से अपना उम्मीदवार बनाता है।

=>
loading...
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
E-Paper