गुडंबा में डबल मर्डर : घर के अंदर मृत मिले बुजुर्ग दंपत्ति के शव

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गुडंबा थाना क्षेत्र में उस समय सनसनी फैल गई जब एक बुजुर्ग दंपत्ति के शव मृत अवस्था में घर के अंदर मिले। घटना की सूचना मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। स्थानीय लोगों ने बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या किये जाने की आशंका जताई है। पुलिस का कहना है कि प्रथमदृष्टया ऐसा लग रहा है कि दंपत्ति ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है। लेकिन मौत की असल वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चल पायेगी। मौके पर डॉग स्क्वॉड, फॉरेंसिक एक्सपर्ट टीम ने भी साक्ष्य इकट्ठे किये हैं। बताया जा रहा है कि दंपत्ति के साथ रह रहा उनका छोटा बेटा घर से गायब है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पुलिस इस मामले में गहनता से कई बिंदुओं को ध्यान में रखकर पड़ताल कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, घटना गुडंबा थाना क्षेत्र की है। यहां पहाड़पुर इलाके में सेक्टर- एच में राम शंकर तिवारी (65) और उनकी पत्नी सरिता तिवारी (60) अपने छोटे बेटे अक्षय तिवारी के साथ एक मकान में किराये पर रहते थे। बुजुर्ग दंपत्ति धर्मपुर इटौंजा का मूल निवासी था। यहां पर वह किराने की दुकान करते थे। उनकी पत्नी हॉउस वाइफ थी। बड़ा बेटा अजय तिवारी दिल्ली में एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। स्थानीय लोगों के मुताबिक, बुजुर्ग दंपत्ति का छोटा बेटा नशेड़ी है जो आये दिन लड़ाई करता है। बीती रात दोनों दंपत्ति खाना खाने के बाद सो गए थे। शुक्रवार सुबह उनकी कोई आहट ना होने से मकान मालिक ने जाकर देखा तो घर की पहली मंजिल पर बरामदे में महिला का शव पड़ा था और कमरे की फर्श पर उनके पति की लाश पड़ी थी।

 

बुजुर्ग दंपत्ति की लाशें पड़ी देख मकान मालिक के होश उड़ गए। उसने मृतक दंपत्ति के बड़े बेटे अजय को फोन कर माता-पिता की मृत्यु की जानकारी दी। इसके बाद अजय ने अपने चाचा गोविंद तिवारी को फोन करके घटना की जानकारी दी। घटना की जानकारी पाकर इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। पुलिस की तफ्तीश के दौरान पता चला कि मृतकों के मुँह से झाग निकल रहा था, उन्हें उल्टी भी हुई थी। इससे पुलिस अनुमान लगा रही है कि दोनों ने आर्थिक तंगी के चलते जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या की है। हालांकि मौत की असल वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पायेगी।

घटना से मृतकों के घर में कोहराम मचा हुआ है। वहीं लोगों की भीड़ भी इकठ्ठा थी। घटना के बाद अक्षय घर से गायब है। इसके चलते पुलिस के शक की सुई उसकी तरफ घूम रही है। पुलिस का ये भी मानना है कि हो सकता है कि दंपत्ति को जहरीला पदार्थ देकर हत्या की गई हो। हालांकि ये जांच का विषय है। किरायेदार सीमा ने बताया कि उसने 2:30 से 3 पर बजे आवाज़ देकर बुलाया। लेकिन अक्षय घर पर नही था कुंडी खुली थी। बाथरूम से उल्टी कर के महिला लेटी थी। सीमा ने आकर अजय से बात की। घर पर सिर्फ छोटे बेटे के पास मोबाइल था। दमपत्ति के पास मोबाईल नहीं था। सामने हेल्प मांगी पर हेल्प नहीं मिली। जब वह सुबह कपड़े फैलाने गयी तब देखा कि उसकी बाथरूम के पास लाश पड़ी है। फिलहाल मौत के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है। पुलिस इसे हत्या, आत्महत्या, आर्थिक तंगी जैसे विभिन्न बिंदुओं को ध्यान में रखकर पड़ताल कर रही है।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com