खाना पकाना

फिश फ्राई रेसिपी

फिश फ्राई एक लोकप्रिय बंगाली डिश है। बाकी फिश करी से अलग इस रेसिपी को बनाना बहुत आसान है और इसमें समय भी कम लगता है। फिश फ्राई मसालों का एक अदभुत मिश्रण है। अगर आपको खाना बनाने में आलस आता है तो फिर आपको यह रेसिपी जरुर ट्राई करना चाहिए। अपने दोस्तों और परिवार के साथ इस रेसिपी को शेयर करें और तारीफे बटोरें।

फिश फ्राई रेसिपी की सामग्री

1 किलोग्राम कटी सूखी मछली(धुली हुई)
मैरिनेशन के लिए
3 टीस्पून हल्दी पाउडर
2 टीस्पून क्रस्ड टू पेस्ट अदरक
2 टीस्पून दही
3 टीस्पून नमक
2 टेबलस्पून लहसुन पेस्ट
मेन डिश के लिए
2 कप सरसों का तेल

फिश फ्राई रेसिपी बनाने की वि​धि

फिश फ्राई एक आसान स्टार्टर रेसिपी है जो बिना अधिक मेहनत के बनाई जा सकती है। इस रेसिपी की सबसे अच्छी बात यह है कि इसे आप अपने घर पर अपनी पसंद के मसाले डालकर अपने तरीके से बना सकते हैं। इस रेसिपी को बनाने के लिए सबसे पहले मछली को पानी से अच्छी तरह से धुल लें । इसे छन्नी में डाल लें जिससे कि अतिरिक्त पानी निकल जाए और मछली सूख जाए।

अब एक ट्रे में दही,लहसुन पेस्ट,अदरक पेस्ट,हल्दी और नमक को मैरिनेट कर लें। अगर आप इसे और स्पाइसी बनाना चाहते हैं तो इसमें बारीक कटी हरी मिर्च और बारीक कटा हरा धनिया डालें। भले ही इससे इस पारंपरिक रेसिपी में थोड़ा बदलाव आता है लेकिन रेसिपी का स्वाद बढ़ जाता है। तेल के अलावा सभी सामग्रियों को मछली के साथ अच्छी तर से मिक्स करें औप आधे घंटे के लिए इसे अलग रख लें।

अब एक डीप फ्राई पैन में तेल गर्म कर लें फिर इसमें मछली के टुकड़े एक -एक करके फ्राई करें। यह ध्यान रहे कि आंच धीमी होनी चाहिए। जब मछली फ्राई हो जाए तब इसे अबजॉर्बेंट पेपर पर निकाल लें जिससे कि अतिरिक्त तेल निकल जाए। हरी चटनी के साथ गर्मागर्म सर्व करें । आप इसे मस्टर्ड सॉस के साथ भी सर्व कर सकते हैं।

loading...
Loading...

Related Articles