प्रयागराज से काशी तक प्रियंका गांधी स्टीमर से करेंगी 3 दिन की गंगा यात्रा

लखनऊ। पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 3 दिन की गंगा यात्रा करेंगी। 18 मार्च को प्रयागराज के छतनाग से 140 किलोमीटर की यात्रा वह स्‍टीमर के जरिए पूरी करेंगी।

कांग्रेस महासचिव की कमान संभालने के बाद से प्रियंका गांधी का लगातार नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकों का दौर जारी है। इसी कड़ी में प्रियंका गांधी सोमवार से 3 दिन के यूपी दौरे पर जा रही हैं। इस दौरान वह नाव से गंगा नदी के तटों पर रहने वाले लोगों से मिलेंगी।

प्रियंका गांधी 18 मार्च को प्रयागराज के छतनाग से 140 किलोमीटर की यात्रा वह स्टीमर के जरिए पूरी करेंगी। इस दौरान कई स्थानों पर कार्यकर्ताओं और अलग-अलग वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी। इसके अलावा 19 मार्च की शाम को वाराणसी के मशहूर अस्सी घाट पर उनके स्वागत में एक समारोह भी रखा गया है

इससे पहले 12 मार्च को गुजरात के अहमदाबाद में प्रियंका गांधी ने पहली बार सभा को संबोधित किया था। प्रियंका गांधी ने देश की मौजूदा हालात पर कहा, “मैंने महसूस किया है कि यह देश प्यार और सद्भावना से बना है, लेकिन मौजूदा स्थिति से दुखी हूं।”

उन्होंने कहा था, “आप जागरुक बनें, इससे बड़ी कोई देशभक्ति नहीं। आपकी जागरुकता, आपका वोट एक हथियार है। ये ऐसा हथियार है जिससे किसी को चोट नहीं पहुंचता है। हमें किसी को नुकसान नहीं पहुंचाना है।”

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने लोकसभा और चार राज्यों (आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और सिक्किम) में विधानसभा के चुनाव का कार्यक्रम 10 मार्च को घोषित कर दिया है। इस कार्यक्रम के तहत 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरणों में मतदान होगा। पहले चरण की वोटिंग 11 अप्रैल को, दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल, तीसरे चरण के लिए 23 अप्रैल, चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल, पांचवें चरण के लिए 6 मई, छठे चरण के लिए 12 मई और सातवें चरण के लिए वोटिंग 19 मई को होगी। नतीजे 23 मई को आएंगे।

=>
WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com