अपने व्यापार में चाहते है सफलता तो करें ये उपाय, मिलेगें चौकाने वाले नतीजे

किसी भी व्यापारी के लिए उसका व्यापार सर्वोपरी होता हैं। क्योंकि उस व्यापार से व्यापारी का जीवन-यापन होता हैं। लेकिन वर्तमान में नोटबंदी और GST के बाद से व्यापर में मंदी का दौर चल रहा है जिसके चलते व्यापार कि आय में कमी आई हैं और व्यापारियों में चिंता होने लगी हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ज्योतिषीय उपाय बताने जा रहे हैं, जो कि आपके व्यापार में वृद्धि करेंगे। तो आइये जनते हैं उन उपायों के बारे में।

* शुक्ल पक्ष के ब्रहस्पति वार को बारह गोमती चक्र लेकर उस पर हल्दी/केसर से तिलक करके पीले कपडे में बांध कर अपने व्यापारिक स्थल की चौखट पर बांध दे जिससे ग्राहक उसके नीचे से निकले व्यापार में शानदार सफलता मिलती रहेगी।

* जहाँ पर भी आपका कार्यस्थल हो वहां प्रवेश करने से पहले अपना दाहिने हाथ ज़मीन पर लगाकर फिर मस्तक पर या ह्रदय पर लगायें। ये आसन सा दिखने वाला प्रयोग आपको असीम लाभ दिलाने वाला है। ये व्यापार व कारोबार में वृद्धि के उपाय के अंतर्गत बहुत आसन उपाय है। लेकिन कुछ लोग सोचते हैं कि लोग क्या सोचेंगे। लेकिन आपको याद रखना है कि ऐसा करने से आपके मन में अपने कार्य के प्रति सम्मान की भावना जाग्रत होगी। ये भावना आपको दिन भर
सकारात्मक रखेगी और आपकी सकारात्मकता का आपके कारोबार पर भी अच्छा असर दिखने लगेगा।

* एक नारियल को चमकीले लाल नए कपड़े में लपेटकर घर और व्यापार स्थल के पूजा स्थान अथवा तिजोरी में रखें। इसमें रोजाना धूप या अगरबत्ती दिखाने से भी व्यापार में लाभ मिलता है।

* कपूर और रोली जलाकर उसकी राख को पुडिया बनाकर अपने घर या दुकान के धन स्थान में रखें तो निश्चित ही लाभ बना रहेगा।

* इसके लिए लक्ष्मी नारायण के मंदिर में हर शुक्रवार गुड़ चना बाटें। मंदिर में लक्ष्मी मन की प्रतिमा के सम्मुक महकदार अगरबत्ती जलाएं और प्रार्थना करें। ये आसन उपाय आपको हर तरफ़ से सम्रद्धि दिलाएगा| अगर आप अपने व्यापार में स्थायी लाभ चाहते हैं तो कुत्ता, गाय और कौवों को रोटी ज़रूर खिलाएं। रोटियों में थोड़ा घी और मीठा पदार्थ लगा कर खिलाएं। ये व्यापार में उन्नति के लिए अचूक टोटका हैं। इसके प्रयोग से आपके घर में धन की आवक हमेशा बनी रहेगी।

* व्यापारिक स्थल के पूजा घर में स्फटिक श्री यंत्र और एकाक्षी नारियल स्थापित करके प्रतिदिन गुलाब की सुगंधित अगरबत्ती से पूजा करने से व्यापार में निश्चित सफलता प्राप्त होती है।

* व्यापार को बढ़ाने के लिए शनिवार को पीपल के पेड़ से एक पत्ता तोड़ लाएं, उसे धूप-बत्ती दिखाकर अपनी दुकान की गद्दी जिस पर आप बैठते हैं, उसके नीचे रख दें। सात शनिवार तक लगातार ऐसा ही करें। जब गद्दी के नीचे सात पत्ते इकट्ठे हो जाएं तो उन्हें एक साथ किसी तालाब या कुएं में बहा दें, आपका व्यवसाय चल निकलेगा।

 

=>