Main Sliderउत्तर प्रदेशलखनऊ

‘अवसरों का ब्रहमांड आपका इंतजार कर रहा ’

आईआईएलएम एकेडमी में 14वें दीक्षांत समारोह का आयोजन

लखनऊ। राजधानी के गोमतीनगर स्थित आईआईएलएम एकेडमी आॅफ हायर लर्निंग कैम्पस में शनिवार को 14वें दीक्षांत समारोह का आयोजन हुआ जिसमें व्यापार जगत, मीडिया व विभिन्न शैक्षिक व प्रबंधन संस्थानों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया और अपने अनुभव विद्यार्थियों के साथ साझा कियै। बतौर मुख्य अतिथि पहुंची इंस्टीट्यूट आँफ कैरियर स्टडीज की संस्थापक व निदेशक डॉ. अमृता दास और विशेष आगंतुक केपीएमजी के निदेशक सुमित अरोड़ा ने उत्तीर्ण छात्रों को उपाधि और मेडल से नवाजा। इस दौरान पीजीडीएम व एमबीए पाठयक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावियों को उपाधि के साथ स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक भी प्रदान किये गये।

पीजीडीएम बैच से रजनी शर्मा को कुलवन्त राय स्वर्ण पदक, सौरभ अग्रवाल व दीक्षा स्वर्णकार को चेयरपर्सन रजत पदक और यामिनी श्रीवास्तव को निदेशक कांस्य पदक प्रदान किया गया। एमबीए बैच से मानसी श्रीनेत को कुलवन्त राय स्वर्ण पदक, प्रीति सिंह को चेयरपर्सन रजत पदक व अब्दुल मन्नान को निदेशक कांस्य पदक दिया गया। ओवर आल एक्सीलेंस में उत्कृष्ठ प्रदर्शन के लिए ऋषभ रोनाल्ड को स्वर्ण पदक, यशराज श्रीवास्तव को रजत और ऐश्वर्या सिंह को कांस्य पदक दिया गया। आनन्द शर्मा को सर्वश्रेष्ठ स्कॉप मेंबर चुना गया। इस मौके पर डॉ. अमृता दास ने उत्तीर्ण छात्रों को यह कहते हुए प्रोत्साहित किया कि अवसरों का ब्रहमांड आपका इंतजार कर रहा है और आगे आप जैसे युवाओं को ही तेजी से बढ़ते भारतवर्ष का नेतृत्व करना है। दीक्षांत समारोह का संचालन संस्थान की छात्राओं क्रमश: जूही व प्रगति ने संयुक्त रूप से सफलतापूर्वक किया।
————–

एलपीएस में वाद-संवाद प्रतियोगिता, बच्चे पुरस्कृत

लखनऊ । मातृ भाषा हिन्दीे आधारित वाद-संवाद प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार को गोमतीनगर स्थित प्रेक्षागृह में लखनऊ पब्लिक स्कूल्स एवं कॉलेजेज की अन्तर शाखाओं के बीच हुआ। जिसमें निर्णायक के रूप में कवि मुकुल महान, हास्य कवि सर्वेश अस्थाना, एमडी शुक्ला इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. एचएन उपाध्याय, लेखिका डॉ. कुसुम मानसी व लेखिका प्रिया बाजयेपई ने प्रतिभागियों के आचार-विचार और भाषा शैली को ध्यान से सुनते हुए प्रोत्साहित करने के साथ पुरस्कृत किया।

एलपीएस के संस्थापक प्रबन्धक एसपी सिंह, एमएलसी कान्ति सिंह, मुख्य निरीक्षिका सुचित्रा चक्रवर्ती, निरीक्षण विभाग के सदस्य, प्रधानाचार्या अनीता चौधरी व डीन डॉ. एलएस अवस्थी उपस्थित रहे। प्रतिभागियों को कई ग्रुपों में बांटा गया था। सीतापुर शाखा की वसुन्धरा शुक्ला व अक्षत राज शुक्ला विजेता, आम्रपाली योजना लखनऊ शाखा की नम्रता व अर्जित श्रीवास्तव तथा आनन्दनगर शाखा की जेहरा रिजवी व आरव चौरसिया उपविजेता रहें। वहीं मुख्य वक्ता वृन्दावन योजना शाखा के ऐयाज खान रहे। प्रतियोगिता के समापन पर संस्थान की मुख्य निरीक्षिका सुचित्रा चक्रवर्ती ने छात्र-छात्राओं व विशिष्ट आगंतुकों का आभार प्रकट किया।
————-

loading...
Loading...

Related Articles