लखनऊ

आईजीबीसी ने लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना को किया सम्मानित

लखनऊ। इंडियन ग्रीन बिलिं्डग काउंसिल (आईजीबीसी) ने हैदराबाद में आयोजित एक समारोह में उच्चतम रेटिंग “प्लैटिनम“ द्वारा प्रमाणित उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के सभी 21 स्टेशनों को प्राप्त ग्रीन बिलिं्डग सर्टिफिकेट को आगे बढ़ाने में उनके योगदान के लिए लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की सम्मानित किया। भारतीय ग्रीन बिलिं्डग काउंसिल (आईजीबीसी) ने मई 2019 के महीने में सभी 21 मेट्रो स्टेशनों को प्लैटिनम सर्टिफिकेट देकर स्डत्ब् को ’ग्रीन मेट्रो रेल सिस्टम’ के रूप में प्रमाणित किया है।
एलएमआरसी के पर्यावरण अधिकारी, चेतन त्यागी व सुरेंद्र गुप्ता, उप महाप्रबंधक, विद्युत् को इस कार्यक्रम के दौरान संस्था की ओर से पुरुस्कृत किया गया। लखनऊ मेट्रो के स्टेशन पर्यावरण की सुरक्षा के लिए विशेष सुविधाओं के साथ-साथ विश्व स्तरीय सुविधाओं वाले ग्रीन बिलिं्डग प्रमाणित स्टेशन हैं जहां ऊर्जा संरक्षण, जल संरक्षण और औद्यानिकी पर विशेष ध्यान दिया गया है।
इस अवसर पर एलएमआरसीएल के प्रबंध निदेशक कुमार केशव ने लखनऊ मेट्रो परियोजना के अंतर्गत पर्यावरण के हित में अपनाई गई कार्यशैली की सराहना की। उन्होंने कहाकि एलएमआरसीएल की असाधारण उपलब्धि के माध्यम से देश की अन्य मेट्रो रेल परियोजनाओं को भी प्रोत्साहन मिलेगा।

loading...
Loading...

Related Articles