अन्य राज्य

यौन उत्पीड़न आरोपी तरुण तेजपाल केस पर आज कोर्ट में होगी सुनवाई

गोवा. तरुण तेजपाल जो कि तलहका के पूर्व एडिटर-इन-चीफ थे, जिन पर चल रहे यौन उत्पीड़न के मामले में आज से गोवा की अदालत में सुनवाई शुरू होगी. तीन दिन की इस सुनवाई के दौरान तरुण तेजपाल के वकील उन पर आरोप लगाने वाली महिला सहकर्मी से सवाल-जवाब करेंगे. सरकारी वकील फ्रंसिसको तवोरा ने मीडिया को बताया कि अदालत में होने वाली सारी बहस की वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी.

यह बहस आज दिन भर होगी. तरुण तेजपाल पर साल 2013 में उनकी एक महिला सहकर्मी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, जिसके बाद 30 नवंबर 2013 को तरुण तेजपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. तेजपाल मई 2014 से जमानत पर हैं. 2018 सितंबर में जिला अदालत ने तेजपाल के खिलाफ आरोप तय किये थे.

पिछली बार टल गई थी सुनवाई
7 अक्टूबर को गोवा की अदालत में पीड़िता की अनुपस्थिति की वजह से तरुण तेजपाल के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले की सुनवाई नहीं हो सकी थी. इसके बाद गोवा की मापुसा कोर्ट ने सुनवाई के लिए 21 अक्टूबर की तारीख दी थी. सुप्रीम कोर्ट तक जा चुके हैं तेजपालबता दें कि शीर्ष अदालत ने अगस्त में तेजपाल की उस अर्जी को खारिज कर दिया था, जिसमें उन्होंने अपने खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रद्द करने का अनुरोध किया था.

उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश अरुण मिश्रा के नेतृत्व वाली एक पीठ ने निचली अदालत से मामले की सुनवाई पूरी करने को कहा था। पीठ ने कहा था कि अच्छा होगा कि इसकी सुनवायी छह महीने में पूरी कर ली जाए.

loading...
=>

Related Articles