Main Sliderउत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ: प्रदेश के सभी 18 पुलिस रेंज में साइबर थाने के साथ फॉरेंसिक लैब भी बनेंगे

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि प्रदेश के सभी 18 पुलिस रेंज में साइबर थाने खुलने के साथ फॉरेंसिक लैब बनेंगे। इसके लिए जरूरत के आधार पर कर्मियों की भर्तियां भी की जाएंगी। लखनऊ में फॉरेंसिक विश्वविद्यालय की स्थापना के काम को तेजी से पूरा करने का निर्देश भी दिया।

मुख्यमंत्री ने गुरुवार को लोक भवन में पुलिस के प्रशासनिक व आवासीय भवनों के निर्माण के संबंध में गृह विभाग का प्रस्तुतीकरण देखा। मुख्यमंत्री ने कहा कि निर्माण कार्य से पहले कार्यदायी संस्थाओं से एग्रीमेंट किए जाए। इसमें निर्माण कार्य शुरू करने और पूरा करने की तिथि निश्चित हो। निर्माण कार्य से संबंधित कोई संशोधित बजट स्वीकार न किया जाए। कार्यदायी संस्थाएं मानक के अनुसार समय से निर्माण कार्य पूर्ण करें। निरीक्षण के लिए अलग से टीम गठित की जाए। मुख्यमंत्री खुद भ्रमण कर कार्यों की गुणवत्ता देखेंगे।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि थानों में प्रस्तावित बैरक हास्टल, पुलिस लाइन में बैरक हास्टल, पुलिस लाइन में आवासीय भवन, पीएसी वाहिनी में बैरक हास्टल, नए जिलों में पुलिस लाइन, नए थानों, पुलिस चौकियों, अग्निशमन केंद्रों और पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों की क्षमता विस्तार का काम तेजी से चल रहा है। पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव कुमार मित्तल, प्रमुख सचिव लोक निर्माण नितिन रमेश गोकर्ण सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी थे।

loading...
Loading...

Related Articles