धर्म - अध्यात्म

21 नवम्बर राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष राशिफल—  विद्यार्थियों को आज काफी अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। ललित कलाओं के प्रति रूचि जागृत होगी। किसी व्यक्ति की आज गारण्टी न लें। प्रेम सम्बन्धों को लेकर भावुक हो सकते हैं। वाद-विवाद से आज अच्छी-खासी दूरी बनायें रखें।

वृषभ राशिफल— जॉब में लोग अच्छे से पेश नहीं आयेंगे। लोगों से स्पष्ट बातें करें क्योंकि आपकी बातों का गलत मतलब निकाला जा सकता है। भू-सम्पत्ति के मामलों में दस्तावेजों का विशेष ध्यान रखें। आज लोगों के प्रति काल्पनिक भाव रखेंगे जो की शायद यथार्थ से परे होगा। दाम्पत्य जीवन की कमियों को सुधारने का प्रयास करें।

मिथुन राशिफल— आज बुरी आदतों और व्यसनों से दूर रहिये। धनी और सम्पन्न लोगों से मित्रता बढ़ेगी। कहीं बिजनेस ट्रिप का प्लान कर सकते हैं। दिखावे के शौक पालने का प्रयास न करें। परिवार के किसी सदस्य को लेकर कुछ चिन्तित रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

कर्क राशिफल— प्रेम सम्बन्धों को लेकर आज काफी उत्साहित रहेंगे। छात्रों को आज अध्ययन में संघर्ष करना पड़ेगा लेकिन ज्ञान के लिए जिज्ञासु रहेंगे। आर्थिक लाभ होने के योग प्रबल हैं। सम्पत्ति और वाहन खरीदने का विचार बनायेंगे। मित्रों से शानदार सम्बन्ध रहेंगे।

सिंह राशिफल— अपनी योग्यता का लोहा मनवाने में कामयाब रहेंगे। स्वास्थ्य आरोग्यवान होगा। करियर में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। होटल व्यवसायियों की आय में वृद्धि होगी। बेरोजगार लोगों को रोजगार प्राप्ति के अवसर प्राप्त होंगे। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं।

कन्या राशिफल— प्रगति के मार्ग में कई तरह की बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। काम भावना की वृद्धि होगी। मधुमेह के रोगियों को कुछ सतर्क रहने की आवश्यकता है। लम्बी दूरी की यात्राओं में जाने से बचें। आध्यात्मिक चिन्तन में मन लगेगा।

तुला राशिफल— ऑफिस में आपके विचारों को सम्मान मिलेगा। कार्यालय में पदोन्नति होने की सम्भावना है। सार्वजनिक कल्याण के कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी। बैंकिंग और फाइनेंस से जुड़े लोगों के दिन शुभदायी है।

वृश्चिक राशिफल— वैभव और ऐश्वर्य में धन खर्च होगा। अपनी योग्यता का प्रदर्शन करेंगे। वैवाहिक जीवन बेहद खुशहाल रहेगा। प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं। नया कार्य शुरू करने के लिए दिन बेहद अनुकूल है। मन प्रसन्न रहेगा लेकिन स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करें।

धनु राशिफल— विदेश जाकर नौकरी का सपना देखने वालों के सपने साकार होने के योग बन रहे हैं। ऑफिस में अतिरिक्त कार्य आपको सौंपा जा सकता है। मित्रों के व्यवहार से नाखुश रहेंगे। बॉस के साथ नपी-तुली बातें ही करें।

मकर राशिफल— आवश्यक फैसले लेने में कठिनाई महसूस होगी। अपनी मेहनत पर भरोसा रखें। अचानक से धन लाभ होने के योग बनेंगे। अजनबियों पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करना महँगा पड़ सकता है। कार्य का अतिरिक्त दबाव न पालें।

कुम्भ राशिफल— कारोबार में चल रही समस्याओं का समाधान प्राप्त होगा। घर का माहौल सहयोगी रहेगा। जीवनसाथी के साथ फुर्सत के पल बितायेंगे। समय सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर है जिसका प्रभाव आप पर भी साफ़ दिखेगा। जिस ओर शिद्दत से प्रयास करेंगे उसमें सफलता मिलेगी।

मीन राशिफल— कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शेयर मार्केट में दिलचस्पी बढ़ेगी। राजनीति से जुड़े लोगों को अपनी छवि का ध्यान रखना पड़ेगा। उच्चाधिकारियों से सम्पर्क मजबूत होगा। सरकारी नौकरी वाली प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

loading...
=>

Related Articles