Main Sliderअन्य राज्य

JNU छात्रों के समर्थन में DU, ABVP आज निकालेंगे शांति मार्च, बढ़ी फीस वापस लेने की है मांग

देश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय जवाहर लाल यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्र फीस बढ़ोतरी, वापस लेने की मांग पर अड़े हुए हैं. अब इस आंदोलन के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संघ भी जुड़ गए हैं. गुरुवार को जेएनयू छात्रों के साथ डीयू के छात्र भी मार्च निकालते नज़र आएंगे. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया, ‘DUSU ने JNU को समर्थन करने का फैसला किया है और बुधवार को एचआरडी मंत्रालय तक मार्च निकाला जाएगा. यह लड़ाई उच्च शिक्षा के लिए है. सस्ती शिक्षा अधिकार है और ये विशेषाधिकार नहीं है. JNU और DU के छात्र एचआरडी मंत्रालय तक एक साथ मार्च निकालेंगे. यह मार्च मंडी हाउस से निकाला जाएगा.’

बता दें कि बुधवार को जेएनयू छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल, मानव संसाधन मंत्रालय से बातचीत करने पहुंचा था. हालांकि यह मुलाक़ात बेनतीजा रही. सरकार ने छात्रों से तीन दिन का समय मांगा है. जिसके बाद छात्रों ने उन्हें समय तो दे दिया है लेकिन प्रदर्शन ख़त्म करने पर सहमत नहीं हुए हैं. छात्रों की मांग है कि जबतक बढ़ी हुई फीस वापस नहीं ली जाएगी प्रदर्शन जारी रहेगा.

बता दें कि अमित शाह ने जेएनयू छात्रों के प्रदर्शन पर संज्ञान लेते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से पूरी स्थिति पर जवाब मांगा है.

रमेश पोखरियाल ने गृह मंत्री को बताया कि इस मामले को लेकर एक उच्चस्तरीय समिति गठित की जा चुकी है और उसने सभी संबंधित पक्षों के साथ चर्चा भी शुरू कर दी है.

loading...
=>

Related Articles