खेल

Practice Match: हनुमा और पुजारा को छोड़कर बाकी बल्लेबाज फ्लॉप

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 21 फरवरी को होनी है। टेस्ट सीरीज से पहले तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेला जा रहा है। प्रैक्टिस मैच के पहले दिन चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी को छोड़कर बाकी सभी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। न्यूजीलैंड XI के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 9 विकेट पर 263 रन बनाए। हनुमा विहारी 101 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 93 रनों की पारी खेली। सात बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।

टेस्ट सीरीज से पहले बल्लेबाजों का यह हाल देखकर टीम मैनेजमेंट की टेंशन जरूर बढ़ गई होगी। प्रैक्टिस मैच में दोनों टीमों की सहमति के बाद भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी। पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी का आगाज किया। इस प्रैक्टिस मैच में कप्तान विराट कोहली खेलने नहीं उतरे। पहले ही ओवर में स्कॉट कगलेजिन ने शॉ को आउट कर दिया। 4 गेंद पर शॉ बिना खाता खोले ही आउट हो गए। इसके बाद मयंक अग्रवाल 13 गेंद पर 1 रन बनाकर कगलेजिन का दूसरा शिकार बने।

शुभमन गिल गोल्डन डक (पहली ही गेंद पर आउट) पर पवेलियन लौटे और उनका विकेट भी कगजेलिन के खाते में गया। भारत ने इस तरह से पांच रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 18 रन बनाकर आउट होने वाले चौथे बल्लेबाज रहे, हालांकि पुजारा और विहारी ने मिलकर पारी को संभाला और स्कोर 38 से 233 रनों तक पहुंचाया। पुजाना 93 रन बनाकर जेक गिब्सन का शिकार बने। ऋषभ पंत की खराब फॉर्म जारी रही और वो 7 रन का योगदान देकर पवेलियन लौटे, वहीं ऋद्धिमान साहा 6 गेंद पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

रविचंद्रन अश्विन भी दो गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए। जबकि रविंद्र जडेजा 8 रन बनाकर आउट हुए। उमेश यादव 9 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। न्यूजीलैंड XI की ओर से स्कॉट कगलेजिन और इश सोढ़ी ने तीन-तीन विकेट लिए। जेक गिब्सन ने दो जबकि जेम्स नीशाम ने एक विकेट लिया।

loading...
Loading...

Related Articles