कारोबार

लॉकडाउन की घोषणा से नहीं जा पा रहे ATM तो, घर बैठे ऐसे मंगा सकते हैं पैसा

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में अब लोग इस बात के लिए घबरा रहे है कि वह एटीएम से पैसे कैसे निकालेंगे। तो आपको घबराने की जरुरत नहीं है। आप घर बैठे भी पैसे प्राप्त कर सकते है। एसबीआई, आईसीआईसीआई, एक्सिस, कोटक जैसे बैंक ने यह सुविधा अपने ग्राहकों को दी है.

ये है पैसे मंगाने का तरीका

आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के अनुसार घर पैसे मंगाने के लिए बैंक की वेबसाइट Bank@homeservice लॉगिन करना होगा या कस्टमर केयर पर फ़ोन करके भी सुविधा पा सकते है. नकद कैश के लिए सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक निवेदन कर सकते है। दो घंटे के भीतर आपको जरुरत का पैसा मिल जाएगा। आप 2 हज़ार से लेकर 2 लाख रुपए तक मंगा सकते है। इसके लिए आपको 60 रुपए फीस देनी होगी।

एसबीआई ग्राहक 25 हज़ार रुपए तक मंगा सकते है

एसबीआई ने भी अपने ग्राहकों को घर पर पैसे मंगाने की सुविधा दी है। लेकिन फ़िलहाल यह सुविधा सिर्फ सीनियर सिटीजन, दिव्यांगों या खास रूप से रजिस्ट्रेशन कराने वाले ग्राहकों को ही मिलेगी। इसकी सीमा 5 हज़ार रुपए से लेकर 25 हज़ार रुपए तक होगी। इसके लिए बैंक 100 से 200 रुपए तक का फीस लेगी। पैसे मंगाने के लिए बैंक के ऐप का इस्तेमाल करे.

जरुरत पडने पर लोन भी लिया जा सकता

इस संबंध में मनीटेप के कुणाल वर्मा कहते है कि कोई भी ग्राहक केवल ऐप के जरिये 12 से 14 घंटे के भीतर बैंक से कर्ज ले सकते है। लेकिन यह रकम सीधे अकाउंट में आएगी।

loading...
Loading...

Related Articles