सोनभद्र

सोनभद्र में युवाओं के हक की लड़ाई लड़ेगा युवा कांग्रेस -आशु

निजी कंपनियां भी स्थानी नौजवानों को नहीं दे रही वरीयता

सोनभद्र, भारतीय युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार दुबे (आशु ) के अध्यक्षता में युवाओं ने राबर्ट्सगंज विधानसभा के नगर राबर्ट्सगंज के पासियांन मोहल्ले के वार्ड नंबर 10 में युवा कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कनिष्क पांडे ,राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवासन जी, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय महासचिव /प्रभारी उत्तर प्रदेश प्रियंका गांधी जी ,पूर्व -राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी जी ,व राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी जी के हाथों को मजबूत करने का प्रण लिया और आगे आने वाले समय में और भी युवाओं को साथ ले आने की बात कही, युवा कांग्रेस नौजवानों, बेरोजगारों, असहायो,गरीबों , किसानों, व्यापारियों, व हर आम जनमानस के हक की लड़ाई हमेशा लड़ता रहा है और आगे भी लड़ता रहेगा ।

आशू दुबे ने कहा कि वर्तमान समय के इस महामारी में जहां करोना दिनों दिन बहुत तेजी के साथ हमारे समाज पर देश में अपना पैर पसारता चला जा रहा है आम जनजीवन, आम नागरिक के हाथों से काफी चीजें दूर होती जा रही हैं और इस परिस्थिति में रोजगार के बारे में उम्मीद भी नहीं किया जा सकता । जहां कई लाख लोगों के रोजगार जा चुके हैं ,कई बड़ी कंपनियां प्राइवेट इंडस्ट्रीज बंद हो चुकी हैं, या होने के कगार पर हैं इस स्थिति में अपना जीवन व्यतीत करना ही कठिन पड़ रहा है,इस समय रोजगार सृजन करना या रोजगार तलाशने की बात कैसे की जा सकती है । पूर्व की सरकारों ने विगत 30 साल से उत्तर प्रदेश में रोजगार को लेकर युवाओं के प्रति कोई विशेष ध्यान नहीं दिया इसका कारण यह है कि आज उत्तर प्रदेश के अंदर सबसे ज्यादा युवाओं के रोजगार की स्थिति खराब है ।

सोनभद्र की बात अगर कहे तो कांग्रेस ने सोनभद्र में बहुत काम किए जब कांग्रेस सरकार हुआ करती थी तो यहां कई परियोजनाओं , कंपनियों का निर्माण कराया लेकिन यहां की स्थानीय कंपनियां यहां रह रहे युवाओं, बेरोजगारों पर ध्यान नहीं दे रही है उन्हें वरीयता नहीं दे रही है ।इस पर भी युवा कांग्रेस अभियान चलाएगा और उनके हक की लड़ाई लड़ेगा ,आशु दुबे ने कहा कि जैसा कि पहले भी कहा जा चुका है कि आगे आने वाले समय में युवा, युवा कांग्रेस का दामन थामेंगे अभी और भी हमारे नौजवान साथी युवा कांग्रेश की ओर देख रहे हैं और अपना विश्वास युवा कांग्रेस में रखें हैं ।

मुख्य रूप से उपस्थित रहने वालों में विधानसभा अध्यक्ष युवा कांग्रेस श्रीकांत मिश्रा, अंशु मद्धेशिया उपस्थित रहे । आज युवा कांग्रेस सदस्यता लेने वालों ने रोहित सोनकर ,कन्हैया गुप्ता, विकास सोनी, संगीत पांडे ,पवन गुप्ता, करन पांडेय, मनीष पांडेय, नीरज सोनकर ,प्रतीक पांडे ,अनुराग शर्मा, नीरज सोनकर, मनीष, सुमित ,सोनू केसरी, रहे ।

loading...
Loading...

Related Articles