Thursday, October 1, 2020 at 12:58 PM

16 अगस्त राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष — आपका कोई संकल्प पूरा होगा। सकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव में रहेंगे। पिता की अवज्ञा न करें। पारस्परिक रिश्तों में मिठास रहेगी। रिश्तेदारों के साथ अपना व्यवहार अच्छा रखें। लाभदायक यात्रा हो सकती है।

वृषभ — सोने के कारोबार से जुड़े लोगों को व्यापार में आकस्मिक परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। परिजनों के व्यवहार में स्वार्थ का भाव अधिक रहेगा। पैतृक सम्पत्ति सम्बन्धी मामलें उलझ सकते हैं। लोगों के साथ आपका व्यवहार बहुत अच्छा रहेगा।

मिथुन — हाँथ-पैर में अकड़न और झुनझुनी की समस्या हो सकती है। अधीनस्थ कर्मचारी आपकी बात नहीं सुनेंगे। किसी के बहकावे में आकर निर्णय न लें। छोटी-छोटी बातें तनाव का कारण न बनें इसका ध्यान रखें। क्रोध पर नियन्त्रण रखने के लिए ध्यान और योग का सहारा लें।

कर्क — शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी। कोई शुभ सूचना मिल सकती है। नये कारोबारी सम्बन्ध बनने के योग बन रहे हैं। आज का दिन लाभदायक रहेगा। वैवाहिक जीवन में प्रेम और रोमांस भरपूर रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके सम्बन्ध बेहतर होंगे।

सिंह — आपकी इच्छा आज आराम करने की होगी लेकिन आराम नहीं मिलेगा। आलस्य और प्रमाद से बचें। कार्यक्षेत्र में लोग आपका विरोध कर सकते हैं। खर्चों में बढ़ोत्तरी होने के कारण आपकी परेशानियाँ बढ़ेंगी। स्वास्थ्य भी नरम-गरम रहेगा।

कन्या — तकनीकी शिक्षा ग्रहण कर रहे जातकों को उत्तम सफलता मिलेगी। प्रेमी जन आपका भरोसा जीतने का प्रयास करेगा। मित्रों की सहायता करनी पड़ेगी। दाम्पत्य जीवन में परस्पर प्रेम और विश्वास बढ़ेगा। कारोबार में अपेक्षित लाभ मिलने में अवरोध उत्पन्न होगा।

तुला — कार्यक्षेत्र में अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी। वाहन में खराबी आ सकती है। आपकी दिनचर्या की निरन्तरता अवरुद्ध होगी। अपने अधीनस्थ कर्मचारियों पर ज्यादा भरोसा न करें। अपनी कार्यशैली में कुछ बदलाव कर सकते हैं।

वृश्चिक —  IT और बैंकिंग से जुड़े लोगों की पदोन्नति हो सकती है। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अपनी बातों और विचार पर स्थिर रहें।

धनु — कारोबार में नुकसान हो सकता है। सम्पत्ति विवाद उठ खड़े हो सकते हैं। चोंट-चपेट आदि का भय रहेगा। घरेलू सम्बन्धों को लेकर परेशान रहेंगे। स्वयं पर भरोसा रखें और धैर्यपूर्वक अपने काम करें।

मकर — गृहस्थ जीवन में सुख और समृद्धि रहेगी। घरेलू उपयोग की वस्तुओं को खरीद सकते हैं। यात्रा में असुविधा हो सकती है। व्यवसाय में अच्छे नतीजे मिलने की पूरी सम्भावना है। राजनीति से जुड़े लोगों को उच्च पद मिल सकता है।

कुम्भ — सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे। लव लाइफ बहुत ही अच्छी रहेगी। उच्चाधिकारियों की नजरों में आपकी अहमियत बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। अपने आप से सन्तुष्ट रहेंगे।

मीन — जोखिम भरे निवेशों से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। गलतफहमी के कारण किसी से विवाद होने की सम्भावना है। अपने प्रिय व्यक्ति को अपना प्रेम व्यक्त करेंगे। खान-पान में नियन्त्रण रखना आवश्यक है। बच्चों के भविष्य को लेकर चिन्तित रहेंगे।

loading...
Loading...