खेल

आखिर इस भरतीय खिलाड़ी पर क्यों लगा बैन,क्यों काटी गई इसकी फीस… यहां पढ़ें!

कोलंबो में चल रहे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के जीत के हीरो रवींद्र जडेजा को आइसीसी ने गहरा व जोरदार झटका दिया है। जडेजा पर एक मैच का प्रतिबंध लगा दिया है अब जडेजा श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में नहीं सकेंगे।

जडेजा पर एक मैच का बैन आइसीसी कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन के लिए लगाया गया है। इसके अलावा उन पर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना भी लगाया गया है। कोलंबो टेस्ट मैच के तीसरे दिन जडेजा ने मेजबान टीम के ओपनर बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने की तरफ थ्रो फेंका वो भी तब जब वो क्रीज में मौजूद थे।

अंपायर ने इस घटना को खतरनाक करार दिया। उसके बाद उन्हें आइसीसी के प्लेयर और प्लयर सपोर्ट आर्टिकल 2.2.8 के उल्लंघन करने का दोषी पाया गया और फिर उन पर इतनी बड़ी कार्रवाई की गई।

इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 2016 के इंदौर टेस्ट में जडेजा के ऊपर आर्टिकल 2.2.11 के उल्लंघन के कारण 50 फीसदी मैच फीस जुर्माना लगा था और साथ ही तीन डिमेरिट पॉइंट भी मिले थे। अगर अगले 24 महीने में जडेजा के आठ डिमेरिट पॉइंट हो जाते हैं, तो फिर उनके चार सस्पेंसन पॉइंट हो जाएंगे और उनके ऊपर फिर से प्रतिबंध लग जाएगा।

मैच रेफरी रिची रिचर्डसन ने इस आरोप पर रिपोर्ट तैयार की थी और जडेजा ने इसे मान लिया है और इस मामले को लेकर अब कोई सुनवाई नहीं होगी। जडेजा के ऊपर मैदान के दोनों अंपायर – रॉड टकर और ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड, तीसरे अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और चौथे अंपायर रुचिरा पलियागुरुगे ने ये आरोप लगाये थे।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button