टेक मित्र

ट्विटर पर आए दो नए शानदार फीचर्स, कलरफुल होंगे कॉमेंट…

नई दिल्ली। फेसबुक पर हम किसी भी कमेंट का रिप्लाई उसी कमेंट पर जाकर कर सकते हैं। साथ ही वॉट्सएप और फेसबुक हमें यह भी पता चल जाता है कि हमारा कौनसा फ्रेंड ऑनलाइन हैं। हालांकि वॉट्सएप पर ऑनलाइन का समय बताने वाला फीचर स्वैच्छिक है। इसे आप चाहे तो बंद भी कर सकते हैं। वहीं ट्विटर पर भी फेसबुक की तरह इन फीचर को पेश किया गया है। ट्विटर यूजर्स भी अपने फॉलोवर्स के बारे में पता कर सकेंगे कि वो कब ऑनलाइन थे।

साथ ही वे कॉमेंट या किसी पोस्ट पर किए गए कमेंट को भी फॉलो कर सकते हैं। इसके लिए ट्विटर पर 2 नए फीचर्स लॉन्च किए गए हैं। इनमें एक ऑनलाइन स्टेटस और दूसरा थ्रिडिंग शामिल हैं। ऑनलाइन स्टेटस से पता चलेगा कि आपका कौन-सा फॉलोअर ऑनलाइन है। वहीं थ्रिडिंग फीचर से ट्विटर पर किसी कॉमेंट या किसी पोस्ट पर आने वाले कमेंट को फॉलो कर सकेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर के इन दोनों फीचर्स के बारे में ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी ने ट्वीट करके जानकारी दी। साथ ही ट्वीट किया कि ट्विटर पर बातचीत को आसान बनाने के लिए दो नए फीचर लेकर आ रहे हैं। इससे इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को और भी रोचक बनाया जाएगा। इनमें रिप्लाई थ्रिडिंग और प्रीसेंस शामिल हैं। ये दोनों फीचर फेसबुक की तरह ही हैं। इससे कन्वर्सेशन में आसानी होगी। अब फेसबुक की तरह ट्विटर पर भी आपके फ्रेंड्स के बारे में पता कर सकते है कि कौन सा फ्रेंड ऑनलाइन है।

साथ ही जिस तरह आप किसी पोस्ट पर फेसबुक पर एक कमेंट पर उसी के रिप्लाई पर जाकर जवाब दे सकते हैं ठीक उसी तरह यहां भी कॉमेंट की लड़ी बनती जाएगी। इसमें जो सबसे खास बात होगी वो यह है कि यहां पर कुछ कमेंट कलरफुल होंगे। नए फीचर को लेकर ट्विटर यूजर्स से फीडबैक मांगा है। इसके बाद लोगों को खास अनुभव देने के लिए जल्द ही कुछ अन्य फीचर लांच किए जाएंगे।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button