नगर पंचायत बीकेटी व महोना में चला अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर
नगर पंचायत बीकेटी व महोना में चला अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर

नगर पंचायत बीकेटी व महोना में चला अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर

 लखनऊ बीकेटी तरुण मित्र : शुक्रवार को बीकेटी तहसील क्षेत्र के नगर पंचायत बीकेटी व नगर पंचायत महोना में अवैध अतिक्रमण पर  बुलडोजर चलवा कर अतिक्रमण से मुक्त कराया गया। आपको बता दें एक सप्ताह पूर्व नगर पंचायत बीकेटी व महोना के अधिशासी अधिकारी ने लाउडस्पीकर के माध्यम से प्रचार कराया था कि अतिक्रमणकारी खुद अतिक्रमण हटा लें अन्यथा शासन के आदेश के अनुपालन के क्रम में बुलडोजर चलवाकर उन्हें ध्वस्त कर दिया जाएगा।  लेकिन शायद इन अतिक्रमणकारियो ने इन सूचनाओं को अनसुना कर दिया था।नगर पंचायत महोना में नालों पर अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर पंचायत  की ओर  से विशेष अभियान चलाया गया। इन अवैध कब्जों को पर बुलडोजर  चलाकर हटवा दिया गया। नगर पंचायत महोना में नालों पर से अतिक्रमण के साथ ही उस पर पड़े स्लैब को भी हटवा दिया गया। जहां नाला गंदगी से चोक था और उसमें कीचड़ भरी हुई थी। अभियान के दौरान महोना चौकी प्रभारी मय पुलिस के साथ व नगर पंचायत कर्मी भी मौजूद रहे।
नगर पंचायत की ओर से की जा रही अनदेखी के कारण सड़कों पर ही नहीं नालों पर भी जबरदस्त अवैध कब्जे हो गए थे। ऐसे में उनकी सफाई न होने की वजह से वह चोक हो गए थे और गंदगी भरी पड़ी हुई थी। इस कारण दुर्गंध के साथ कीड़े भी पनप रहे थे।
 शुक्रवार को नगर पंचायत बीकेटी के अस्ती रोड चौराहे पर  भी सीओ बीकेटी नवीना शुक्ला के निर्देश पर विशेष अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। जहां डीएसआई रामेंद्र कुमार व नगर पंचायत बीकेटी के अधिशासी अधिकारी श्रीश मिश्र  नगर पंचायत के कर्मचारियों के साथ मौजूद रहे। अस्ती रोड चौराहे पर 50 मीटर की परिधि में अभियान की शुरूआत की गई जहाँ सड़क किनारे फुटपाथो पर हुए अवैध अतिक्रमण के साथ साथ जिन लोगों ने रोड पर ही अपनी दुकानें सजा रखी थी जिस कारण रोड पर यातायात प्रभावित होता था और कई लोग चोटिल भी हो चुके है।उन अवैध अतिक्रमण पर  नगर पंचायत प्रशासन का बुलडोजर चला।
अब लगातार चलेगा अभियान-नगर पंचायत बीकेटी व महोना में जगह-जगह हो रहे अतिक्रमण को लेकर प्रशासन की ओर से सख्त रुख अख्तियार कर लिया गया है। ऐसे में अब  सप्ताह में एक दिन अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है, जिसमें हर सप्ताह अलग अलग क्षेत्र में अतिक्रमण  हटाने को अभियान चलाया जाएगा। जो लोग इस अभियान  का अनुपालन नही करेंगे उन पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।
See also  एवरेस्ट आरोहण पर डीएम लिखित पुस्तक का दलाई लामा ने किया विमोचन