सदर अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन आज से होगा चालू

सीतामढ़ी। सदर अस्पताल में दो करोड़ से अधिक की लागत से सीटी स्कैन मशीन लगाई गई है। इसका शुभारंभ शनिवार को केंद्रीय आईटी मंत्री जितेंद्र सिंह करेंगे। सीटी स्कैन मशीन स्पंदन डायग्नोसिस प्रा.लि. कोलकाता द्वारा लगाई गई है।

तकनीकी सहायक मुकेश कुमार ने बताया कि जिले में यह पहली सीटी स्कैन मशीन होगी। निजी क्लीनिकों में जहां 22 सौ से तीन हजार रुपये तक सीटी स्कैन के लिए दर निर्धारित है। वही, यहां लोगों को महज 750 रुपये में सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध होगी। यहां इमरजेंसी सुविधा भी उपलब्ध है।

उदघाटन को लेकर जिला पदाधिकारी सुनील कुमार यादव शुक्रवार को सदर अस्पताल पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। सीटी स्कैन सेंटर, कॉमन रूम, एनएससीयू, बच्चा वार्ड, शिशु चिकित्सा वार्ड, प्रसव वार्ड आदि वार्डों का निरीक्षण किया। इस दौरान सीटी स्कैन सेंटर में कारपेट लगवाने, सेंटर के बाहर क्षतिग्रस्त स्लैब को अविलंब दुरुस्त करने का निर्देश दिया। वही, अस्पताल परिसर में यत्र-तत्र लगी ऐंबुलेंस व निजी वाहनों को पार्किंग में लगवाने का निर्देश दिया। सड़क पर रखी ईंट को अविलंब हटाने को कहा। प्रसव वार्ड एवं बच्चा वार्ड में नियमित रूप से चिकित्सकों की तैनाती एवं मरीजों को सभी चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही। प्रसव वार्ड में जाकर मरीजों से डायट एवं दवा के संबंध में भी जानकारी ली।

See also  27 लोगों को पुलिस ने सौंपा