UKADD
Thursday, October 21, 2021 at 8:07 PM

120 मजिस्ट्रेट, 115 पुलिस पदाधिकारी व करीब छह सौ फोर्स की तैनाती

भोजपुर। दुर्गापूजा को लेकर सारी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पूजा के मद्देनजर करीब 120 मजिस्ट्रेट, 115 पुलिस पदाधिकारी व करीब छह सौ फोर्स की तैनाती की गई है। इसमें शहरी क्षेत्र में 68 दंडाधिकारियों के अलावा नगर पंचायतों में 41 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति विधि व्यवस्था को लेकर की गई है। बीएमपी, जिला बल, सीआईडी व गृहरक्षक जवान लगाए गए हैं।

डीएम रोशन कुशवाहा व एसपी विनय तिवारी के जारी संयुक्त आदेश में कहा गया है कि दुर्गापूजा में अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्व एवं शरारती तत्वों पर दंडात्मक कार्रवाई करें। इसके लिए सख्त आदेश जारी किया गया है। जिले भर में विधि व्यवस्था को लेकर संवेदनशील स्थलों का चयन किया गया है। डीजे बजाने पर रोक है। संवेदनशील स्थलों पर विशेष रूप से पुलिस की चौकसी का निर्देश जारी किया गया है।

 

ग्रामीण क्षेत्रों में सभी थानाध्यक्षों को सतत निगरानी का निर्देश दिया गया है, ताकि विधि व्यवस्था सामान्य रूप से बहाल रह सके। इस अवसर पर अफवाह फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर दंडात्मक कार्रवाई का निर्देश जारी किया गया है। विधि व्यवस्था के संधारण को लेकर कृषि भवन सभागार में जिला नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है, जहां पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी जिले भर में विधि व्यवस्था की पल-पल की जानकारी प्राप्त करेंगे।