भोपाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत कार्यक्रम और रोड शो स्थगित....

सभी कार्यक्रम सादगीपूर्ण तरीके से किए जाएंगे....

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को 1 अप्रैल को भोपाल आ रहे हैं। वे यहां मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत और रोड शो का भी कार्यक्रम था, लेकिन रामनवमी के दिन इंदौर के श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी हादसे के बाद भाजपा ने भोपाल में प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत कार्यक्रम और रोड शो स्थगित कर दिया है।

शुक्रवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मीडिया से बातचीत बताया कि प्रधानमंत्री के भोपाल आगमन को लेकर उनके स्वागत की भव्य तैयारियां की जा रहीं थी, लेकिन इंदौर के मंदिर में हुई दुखद घटना के उपरांत पार्टी द्वारा रोड-शो, पुष्प वर्षा एवं किसी भी प्रकार का स्वागत कार्यक्रम स्थगित किया जाता है। पार्टी ने फैसला लिया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धूमधाम से स्वागत नहीं किया जाएगा। इसके अलावा सभी कार्यक्रम सादगीपूर्ण तरीके से किए जाएंगे। साथ ही प्रधानमंत्री का मिंटो हॉल से रानी कमलापति स्टेशन के रास्ते में स्वागत का कार्यक्रम कैंसिल कर दिया गया है।

गौरतलब है कि शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी मध्य प्रदेश की पहले वंदे भारत ट्रेन का उद्धाटन करने भोपाल आ रहे है। वे यहां रानी कमपति स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा पार्टी के कई कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

बावड़ी हादसे के दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इंदौर बावड़ी हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि इंदौर के पटेल नगर मंदिर की घटना में 35 श्रद्धालुओं की दुखद मौत हुई है। भारतीय जनता पार्टी गहरी शोक संवेदना व्यक्त करती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा एवं पूरे प्रशासन ने घटना के रेस्क्यू ऑपरेशन करने का प्रयास किया गया, जिससे कई श्रद्धालुओं को बचाया जा सका। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों और पीड़ितों के परिजनाें को मुआवजा देने की घोषणा की है। प्रशासन ने मजिस्ट्रीरियल जांच के आदेश दिए हैं, जांच में जो भी दोषी पाये जायेंगे, उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।