Level

गांव की लड़की से कर लीं आखें चार, गर्भवती हुई तो बोल दिया Sorry

कैमूर: रामचुआ पंचायत के केशोपुर गांव एक लड़का-लड़की को एक-दूसरे से प्‍यार हो गया। प्‍यार ऐसा हुआ कि दोनों एक-दूसरे के बिना रह नहीं पाए पाते थे। रोज मिलना जुलना जारी रहा। अक्‍सर चोरी-चोरी मिलते थे। इसी दौरान प्रेमिका ने अपना सब कुछ प्रेमी को सौंप दिया। काफी दिनों तक यह सिलसिला जारी रहा। प्रेमिका गर्भवती हो गई। प्रेमिका के गर्भवती होते ही प्रेमी शादी नहीं करने का बहाना बनाना शुरू कर दिया। मामला पंचायत तक पहुंचा।

दो दिनों तक चली पंचायत में ग्रामीणों के दबाव पर प्रेमी युगल एक दूजे के हो गए। रविवार को बाजार के सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में धूम-धाम से शादी हुई। दरअसल रामचुआ पंचायत के केशोपुर गांव में पैरू दास के पुत्र राजू कुमार दास का गांव के ही जुगुत दास की पुत्री लक्ष्मी कुमारी से आंखे चार हुई। धीरे-धीरे दोनों का प्यार इतना परवान चढ़ा कि दोनों चोरी छिपे एक दूसरे से मिलना-जुलना शुरू कर दिया। यह सिलसिला करीब छह माह तक चला। चार दिन पहले राजू दास को पता चला कि उसकी प्रेमिका गर्भवती हो गई है। इसके बाद राजू दास शादी करने से पीछे हटने लगे। धीरे-धीरे प्रेम प्रसंग की जानकारी दोनों के स्वजनों तक पहुंची। राजू दास सहित अन्य स्वजन भी शादी से पीछे भागने लगे।
लक्ष्मी कुमारी गुस्‍से में राजू दास के घर पर पहुंच गई। पहले तो लक्ष्मी ने अपने प्रेम की भीख मांगी। राजू पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। ग्रामीण भी राजू दास को दोषी मान दबाब देने लगे। केशोपुर गांव के अलावा रामचुआ, कुर्माडीह के गांव के बुद्धिजीवियों ने पंचायत बैठाई। करीब दो दिनों तक चली पंचायत के बाद राजू दास एवं स्वजन शादी के लिए तैयार हुए।
See also  नशामुक्ति के लिए किरण ने छोड़ा घर परिवार