IAS के ट्रांसफर पर भड़की महुआ मोइत्रा

नई दिल्ली। तृणमूल लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार की पत्नी आईएएस अधिकारी रिंकू दुग्गा को अरुणाचल प्रदेश ट्रांसपर करने पर गृह मंत्रालय पर हमला बोला है। महुआ ने केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू को टैग करते हुए उनसे आग्रह किया कि वे गृह मंत्रालय द्वारा अरुणाचल प्रदेश को “कचरे के ढेर” की तरह व्यवहार करने का विरोध करें।

आपको बता दें कि आईएएस दंपति के कुत्तों को टहलाने के लिए एथलीटों को त्यागराज स्टेडियम जल्दी खाली करने का आदेश दिया गया था। इसकी बात मीडिया में आने के बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

लोकसभा सांसद ने कहा कि दिल्ली के एक नौकरशाह का अरुणाचल प्रदेश ट्रांसफर करना राज्य के लिए शर्म की बात है। आपको बता दें कि खिरवार को लद्दाख ट्रांसफर कर दिया गया है।

द्वारा आईएएस दंपती द्वारा दिल्ली सरकार द्वारा संचालित स्टेडियम के दुरुपयोग की रिपोर्ट के तुरंत बाद आम आदमी पार्टी सरकार ने एक निर्देश जारी किया कि सभी खेल सुविधाएं रात 10 बजे तक खुली रहेंगी ताकि एथलीटों को किसी भी असुविधा का सामना न करना पड़े। बाद में गुरुवार को आईएएस दंपति का तबादला आदेश जारी कर दिया गया। संजीव खिरवार का तबादला लद्दाख में किया गया है, जबकि रिंकू दुग्गा की नई पोस्टिंग अरुणाचल प्रदेश में हुई है।

खाली ट्रैक पर अपने कुत्ते को टहलाते हुए आईएएस दंपति की तस्वीर गुरुवार को वायरल हुई और उसके बाद के स्थानांतरण को कई लोगों ने सजा के रूप में देखा। वहीं, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने सवाल किया कि लद्दाख एक खूबसूरत जगह है। यहां ट्रांसफर को सजा के रूप में क्यों देखा जाना चाहिए। महुआ मोइत्रा ने सवाल किया कि गलत आईएएस अधिकारी की नियुक्ति से अरुणाचल प्रदेश को क्यों दंडित किया जाना चाहिए।

See also  अरविन्द केजरीवाल दिल्ली की चिंता छोड़ खुद चिंता मुक्त होने विपासना हेतू 10 दिन के लिए जयपुर गए।-चौ0 अनिल कुमार