Thursday, September 23, 2021 at 4:45 AM

एसएस पीजी कॉलेज की बालिकाएं बनी कबड्डी में चैंपियन…

शाहजहांपुर :  क्रीड़ा भारती और डिस्ट्रिक्ट कबड्डी एसोसिएशन द्वारा आयोजित जिला स्तरीय बालिका कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन ओसीएफ मैदान में किया गया। जिसमें जिले भर की कुल 12 टीमों ने प्रतिभाग किया।जिस का समापन पुरस्कार वितरण के साथ हो गया।पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अजय प्रताप यादव और विशिष्ट अतिथि जिला व्यायाम शिक्षक बेसिक श्री रामप्रसाद व फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव दिलीप शर्मा रहे।अतिथियों ने प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। इस दौरान खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अजय प्रताप यादव ने कहा कि खेल एक ऐसी विधा है जो खेलने और देखने दोनों लोगों को ऊर्जावान व स्वस्थ बनाती है क्योंकि खेल में खेलने वाला खिलाड़ी स्वस्थ तो रहता ही है और देश का नाम भी रोशन करता है।
उन्होंने कहा कि उनका प्रयास है जिले में अधिकतम स्टेडियम बने जिससे खिलाड़ी वहां पर ग्रामीण क्षेत्रों से आकर अपने खेलों की तैयारी कर सकें। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी कि वह आगे जाकर देश के लिए मेडल लाए और देश का नाम रोशन करें।विशिष्ट अतिथि रामप्रसाद ने कहा कि खेल के माध्यम से व्यक्ति के अंदर सामाजिकता का भाव जागृत होता है जो कि उसको एक सामाजिक जीवन भी प्रदान करता है उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को कोई ना कोई खेल जरूर खेलना चाहिए।आज बालिकाये हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं इसलिए बालिकाओं के कबड्डी कौशल के विकास के लिए एसोसिएशन द्वारा कराया गया एक अच्छा कार्य हैं और क्रीड़ा भारती सदैव से ही ऐसे कार्यक्रमों खिलाड़ियो के खेल कौशल विकास के लिए कार्य करती रहती है।आयोजन सचिव व क्रीड़ा भारती के जिला अध्यक्ष सचिन प्रेमी ने कहा कि यह आयोजन पहली बार कराया गया सभी मैच लीग के अनुसार खेले गए जिसमें फाइनल मैच में एसएस पीजी कॉलेज और जीआरपी स्पोर्टिंग क्लब के मुकाबला हुआ। जिसमें एसएस कॉलेज विजेता और जीआरपी स्पोर्टिंग क्लब उपविजेता बनी।
उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता से कुछ अच्छे खिलाड़ियों का चयन हुआ है जिनके लिए विशेष तौर पर कोचिंग की व्यवस्था कराई जाएगी।जिससे उनके कबड्डी कौशल का विकास हो और आगे जाकर देश का नाम रोशन करें।पूर्व जिला क्रीड़ा प्रभारी एवं पूर्व प्रधानाचार्य जनता इंटर कॉलेज गंगाराम प्रेमी जी का भी मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। रेफरी के रूप मे सचिन प्रेमी व अरुण कुमार संजय सिंह बिष्ट एवं स्कोरर का दायित्व ओमकार व मनोज सुमन ने निभाया।कार्यक्रम के आयोजन मे श्री  दिलीप शर्मा,पंकज सक्सेना कमालअख्तर,रवि वर्मा संजय सिंह,आनंद सिंह मोहम्मद शोएब ,संजीत कुमार,खलीक अहमद, ब्रजेश वर्मा अरुण कुमार,श्रुति धीमान,ज्योतिबाला,रुचि वर्मा,प्रदीप कुमार,आदि उपस्थित रहे कार्यक्रम का पूर्ण संचालन आयोजन सचिव सचिन प्रेमी  ने किया।
Loading...