(problem )
(problem )

केसर के सेवन से शीघ्रपतन की समस्या(problem ) होती है दूर

केसर का सेवन : केसर के बारे सभी लोग जानते हैं.लेकिन क्या आपको पता है कि केसर स्किन की खूबसूरती से लेकर शरीर की कई तरह की परेशानी (problem )को दूर करने में मदद करती है. केसर में कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं जिसमें आयरन, कैल्शियम, फास्फोररस आदि शामिल हैं. जिसकी वजह से यह बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक के लिए फायदेमंद होती है. केसर का सेवन करके आप अपने आपको फिट भी रख सकते हैं.लेकिन क्या आप जानते हैं कि केसर पुरुषों की कई तरह की परेशानी को दूर करने में मददगार साबित हो सकती है.ऐसे में हम यहां आपको बताएंगे कि किस तरह से केसर पुरुषों के लिए किसी वरदान से कम नहीं.चलिए जानते हैं.

केसर का सेवन करने से पुरुषों की ये परेशानियां होती हैं दूर
शारीरिक कमजोरी
केसर का सेवन करने से पुरुषों की शारीरिक कमजोरी दूर होती है. ऐसा इसलिए क्योंकि केसर शरीर की मांसपेशियों को मजबूत बनाएं रखने में काफी कारगर है. इसके लिए आप इसे दूध में मिलाकर पी सकते हैं.

शीघ्रपतन की समस्या
क्या आपको पता है कि केसर का सेवन करने से शीघ्रपतन की समस्या को दूर किया जा सकता है. बता दें कई पुरुषों में मानसिक तनाव की वजह से यह समस्या हो जाती है. ऐसे में केसर का सेवन करने से मानसिक तनाव कम होता है और शीघ्रपतन की परेशानी भी दूर हो जाती है.
यौन शक्ति बढ़ाए
केसर का सेवन करके पुरुषों में यौन इच्छा को बढ़ाया जा सकता है.ऐसा इसलिए क्योंकि तनान के कारण पुरुषों के यौन इच्छा में कमी आ जाती है. जिसकी वजह से उनकी सेक्स लाइफ होने लगती है. ऐसे में आपको रोजना केसर का सेवन करना चाहिए.बता दें केसर स्पर्म काउंट को बढ़ाने में भी मददगार होता है.
कैंसर से बचाव
केसर का सेवन करने से कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों से भी बचा जा सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि केसर में क्रोसिन नामक कैरोटीना पाया जाता है. जो पुरुषों में होने वाले प्रोस्टेट कैंसर से बचाव करने में मदद करता है. इसके साथ ही यह केसर की कोशिकाओं को बढ़ने से भी रोकता है.

See also  सर्दियों में बंद नाक की परेशानी में आराम देंगे ये 5 उपाय