Wednesday, December 8, 2021 at 2:47 PM

ये 4 शुभ संकेत हथेली में

नई दिल्ली: सरकारी नौकरी पाने का सपना अमूमन हर कोई देखता है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस नौकरी में जॅाब सिक्योरिटी के साथ-साथ कई अन्य लाभकारी सुविधाएं भी मिलती हैं. सरकारी नौकरी के लिए मेहनत के साथ साथ भाग्य का भी साथ होना जरूरी माना गया है. लाइफ में सरकारी नौकरी है या नहीं इसका पता लगा पाना आम इंसान के लिए थोड़ा कठिन होता है. लेकिन हस्तरेखा शास्त्र इस बारे में विस्तार से बताता है. इसके मुताबिक हथेली की कुछ खास लकीरों से सरकारी नौकरी के बारे में पता कर सकते है.

हथेली का गुरु पर्वत
गुरु पर्वत तर्जनी अंगुली के नीचे होता है. उभरा हुआ गुरु पर्वत शुभ माना गया है. इसके साथ ही अगर यहां पर सीधी रेखा बिना कटी फटी है तो इंसान भाग्यशाली होता है. जिसके कारण सरकारी नौकरी मिलने की संभावना अधिक रहती है.

सूर्य पर्वत
हथेली में सूर्य पर्वत रिंग फिंगर के नीचे होता है. सूर्य पर्वतसरकारी नौकरी के लिए खास महत्व रखता है. सूर्य पर्वत के पुष्ट होने से सरकारी सरकारी नौकरी का चांस बहुत अधिक रहता है. इसके अलावा व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान मिलता रहता है.

भाग्य रेखा
अगर हथेली की भाग्य रेखा से निकलकर कोई लाईन सीधे गुरु पर्वत तक जाती है तो व्यक्ति अत्यंत भाग्यशाली होता है. साथ ही सरकारी नौकरी का चांस बहुत अधिक होता है. इसके अलावा सरकारी नौकरी में बड़े अधिकारी भी बनते हैं.

अंगूठे में चक्र का निशान
अंगूठे में चक्र का निशान का निशान शुभ होता है. जिनके अंगूठे में यह निशान हो, ऐसे लोग बहुत अधिक भाग्यशाली होते हैं. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक यदि किसी व्यक्ति के अंगूठे में चक्र का निशान है तो सरकारी नौकरी के साथ-साथ हर काम में सफलता मिलती है. इसके अलावा सबसे छोटी अंगुली के नीचे (बुध पर्वत) त्रिभुज का निशान शुभता का संकेतक माना गया है. ऐसे शुभ संकेतों से युक्त हथेली के जातक सरकारी नौकरी पाते हैं.