Monday, December 6, 2021 at 5:34 AM

बाजरा के खेत मे गिरे वायु सेना के दो फ्यूल टैंक आसपास मची अफरातफरी

 

चकरनगर : गुरुवार को मध्य प्रदेश से सटे इलाके में वायुसेना विमान के दो पेट्रोल टैंक गिरने से खेत में काम करने वाला एक किसान बेहोश हो गया और अन्य किसानों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पेट्रोल टैंक कब्जे में लेकर ग्वालियर में वायुसेना अधिकारियों को सूचना दी। मौके पर पहुंची वायु सेना की टीम ने पेट्रोल टैंक को कब्जे में लेकर उक्त मामले में जांच की बात कही। उक्त घटना को देखने के लिए क्षेत्र के लोगों का तांता लगा रहा।

एमपी बॉर्डर से सटे सहसों थाना क्षेत्र के गांव रघा पुरा के समीप गुरुवार समय करीब 10:50 बजे अचानक वायु सेना विमान के दो करीब 15 फीट लंबे पेट्रोल टैंक सौ मीटर दायरे में अलग-अलग दो बाजरा के खेतों में जा गिरे। पेट्रोल टैंक की आवाज और धमक से एक बाजरा के खेत में चारा काट रहे नजदीकी गांव आंखड़ाड़ा के किसान राम नरेश बेहोश हो गए। इसी दौरान दूसरे खेत में काम कर रहे पड़ोसी गांव रघा पुरा निवासी मुकेश यादव बेहोश किसान के मुंह पर पानी छिड़ककर उन्हें होश में लाए। तदोपरांत दूरभाष से सहसों थाना पुलिस को उपरोक्त समूची घटना से अवगत कराया गया। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष तेज सिंह ने विमान के दोनों पेट्रोल टैंक को कब्जे में लिया और भीड़ को भगाते हुए अपने उच्चाधिकारियों को समूची घटना से अवगत कराया। बताते चलें कि रघा पुरा में पेट्रोल टैंक गिरने वाले उक्त वायुसेना का विमान मध्य प्रदेश भिंड के बबेरी गांव के समीप बाजरा के खेत में गिरकर ध्वस्त होना बताया गया है। उक्त वायुसेना विमान के पायलट द्वारा पैराशूट के माध्यम से जमीन पर उतरकर जान बचाई गई।

 

राम धुआई मर गए होते नयो जीवन भयो

चकरनगर : आंखड़ाड़ा के किसान राम नरेश बोले कि राम धुआई मर गए होते नयो जीवन भयो, मध्य प्रदेश तन सौ एक दम खन खन-खन खन की जोर सैं आवाज भई, हम भाजे सो गिर परे, हमारे चोट लग गयी, फिर हमें कछू पता नहीं चलो। पड़ोस गांव के लड़कन ने जियाय लए। मुकेश रघा पुरा ने बताया कि एमपी की तरफ से दो पेट्रोल टैंक गिरे हैं। इनमें पहले तेज आवाज फिर धमाका हुआ। हमने खेत से ऊपर मेंढ़ पर जाकर देखा तो रामनरेश बेहोश पड़े थे। पानी छिड़कने के बाद उन्हें होश आया। इसके बाद पुलिस एवं अन्य लोगों को हमारे द्वारा सूचना दी गई।

गांव से पांच सौ मीटर दूर गिरे टैंक टला बड़ा हादसा

चकरनगर : रघा पुरा गांव से महज पांच सौ मीटर दूर एमपी बॉर्डर की तरफ वायु सेना के दोनों पेट्रोल टैंक बाजरा के खेत में गिरे हैं। खेत में गिरे टैंकों की आवाज से किसानों के अलावा घरों में काम कर रही महिलाएं व बच्चे दहला गए। खैर इस बात की रही की पैट्रोल टैंक पांच सौ मीटर दूर गिरे यदि वह गांव के आसपास गिरे होते तो बड़ा हादसा हो सकता था।