Monday, December 6, 2021 at 5:11 AM

सर्पदंश से दो सहोदर भाइयों की मौत

दरभंगा। केवटी प्रखंड की माघोपट्टी पंचायत अंतर्गत सुंदरपुर माधोपट्टी गांव में गुरूवार की रात सर्पदंश से दो सहोदर भाई की मौत हो गई। मृतक दोनों सहोदर भाई की पहचान उक्त गांव निवासी मो. नौशाद के पुत्र मो. फैजान (12) एवं मो. दिलशान (13) के रूप में की गई है। वह अपने माता-पिता के पांच संतानों दो भाई एवं तीन बहनों में साझिल और माझिल था। साथ ही गांव के ही प्राथमिक विद्यालय सुंदरपुर माधोपट्टी के कक्षा चतुर्थ एवं पंचम का छात्र था।

 

घटना के संबंध में बताया जाता है कि दोनों भाई गुरुवार रात घर में सोया हुआ था। इसी क्रम में विषैले सर्प ने दोनों को डंस लिया। चिल्लाते हुए इसकी जानकारी स्वजनों को दी और बताया कि सांप ने काट लिया है। जानकारी पर स्वजनों में अफरा- तफरी मच गई। यह सूचना गांव में आग की तरह फैल गई। स्वजनों आनन-फानन में दोनों को इलाज के लिए डीएमसीएच ले गया। शुक्रवार को दोनों भाई की मौत डीएमसीएच के शिशु विभाग के इमरजेंसी वार्ड में इलाज के दौरान हो गई।

 

घटना की जानकारी मिलते ही पंचायत के पूर्व मुखिया अरविंद कुमार पाठक भी शुक्रवार को डीएमसीएच पहुंचे और शोक संतप्त स्वजनों से मिलकर ढांढस बधाते हुए सांत्वना दिया। साथ ही सरकारी नियमानुसार सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

फैजान एवं दिलशान दोनों भाई की मौत की खबर जैसे ही गांव पहुंचा कि स्वजनों में कोहराम मच गया। वहीं गांव के लोग गमगीन हो गये। मां सगीरा खातून का रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ था। बार बार वह बेहोश हो रही थी। होश आने पर अपने करूण कंद्रण दिल दहलाने वाली चित्कार में बस एक ही बात कह रही थी की हमर दुलरूआ बेटा कहां चैल गैले हो बाबू सब। हम केकरा कि बिगाड़ले छलिए हो। आसपास के पहुंचे महिला-पुरूष ढाढस बंधाने में लगे थे। परिवार के अन्य सदस्यों का भी रो-रो कर बुरा हाल बना हुआ था।